RCB-vs-KKR TROLL
RCB-vs-KKR TROLL

IPL 2022 का 22वाँ मैच मंगलवार, 12 अप्रैल को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)के बीच खेला जाना है. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन और स्थिति की बात करें तो एक बड़ा अंतर नज़र आता है.

बैंगलोर की टीम ने 4 मैच खेलने के बाद 3 में जीत दर्ज की है तो वहीं 1 मैच में उसे हार मिली है. इसके अलावा इस साल नए कप्तान रविंद्र जडेजा की कप्तानी में खेल रही चेन्नई के लिए आईपीएल 2022 में अब तक का सफ़र बेहद ताबनाक रहा है. गौरतलब है कि गतविजेता टीम को अपने चारों मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी.

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – फ़ाफ़ डु प्लेसिस (कप्तान) और अनुज रावत

चेन्नई के खिलाफ़ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक बार फिर से अपनी इनफ़ॉर्म सलामी जोड़ी को ही प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहेगी. इस लिहाज़ से कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस टीम के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं. पिछले मैच अनुज रावत ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

इसके अलावा कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस भी टूर्नामेंट की शुरुआत से ही काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं. इस सीज़न के अपने पहले ही मैच में 88 रनों की पारी खेलने कप्तान डु प्लेसिस से टीम को इस मैच में भी काफ़ी उम्मीदें होंगी. जिसके बाद ये देखना अहम होगा कि दोनों बल्लेबाज़ टीम को कैसी शुरुआत दिलाते हैं.

मध्यक्रम – विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक

IPL

बैंगलोर के मध्यक्रम पर नज़र डालें तो अनुभवी बल्लेबाज़ों से सजा हुआ नज़र आता है. इस मैच की प्लेइंग इलेवन में बैंगलोर मैनेजमेंट तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी कराने के लिए पूर्व सीनियर कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली को ही मौका देगा. पिछले मैच में भी पूर्व कप्तान ने टीम के लिए 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

इसके अलावा चौथे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल खेलते हुए नज़र आ सकते हैं जो कि पिछले कुछ मैचों से ही टीम के साथ जुड़े हैं. उनकी विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ी और अनुभव टीम के काम ज़रूर आ सकते हैं. वहीं पांचवें नंबर पर टीम के पास अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक जो अभी तक इस टूर्नामेंट में नाबाद ही रहे हैं.

ऑलराउंडर्स – शाहबाज़ अहमद और डेविड विली/जोश हेज़लवुड

हेजलवूडी

टीम के लिए इस प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले 2 ऑलराउंडर्स की बात करें तो शाहबाज़ अहमद और डेविड विली बैंगलोर के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. इस टूर्नामेंट में शाहबाज़ अहमद ने कुछ मैचों में अपने प्रदर्शन से काफ़ी प्रभावित किया है.

वहीं उनके अलावा टीम मैनेजमेंट दूसरे ऑलराउंडर के तौर डेविड विली या जोश हेज़लवुड में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. गेंद के साथ-साथ हेज़लवुड बल्ले से भी टीम के लिए अहम योगदान दे सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022: ताबड़-तोड़ पारी खेल जीत दिलाने वाले निकोलस पूरन ने कप्तान को नही दुनिया के इस महान खिलाड़ी को दिया अपने पारी का श्रेय

गेंदबाज़ –  वनिंदु हसारांगा, हर्षल पटेल/सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज

गेंदबाज़ी लाइन-अप का जहाँ तक मसअला है तो बैंगलोर के लिए अभी तक श्रीलंका के युवा स्पिनर वनिंदु हसारांगा ने काफ़ी बेहतरीन गेंदबाज़ी की है और वो इसी के साथ पर्पल की रेस में भी बने हुए हैं. इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ों में टीम हर्षल पटेल और सिद्धार्थ कौल में से किसी एक प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. जिसकी वजह हर्षल पटेल के साथ गुज़रा एक निजी हादसा है.

इसके अलावा बाकी 2 तेज़ गेंदबाज़ों के तौर पर बैंगलोर मैनेजमेंट और कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस आकाश दीप और मोहम्मद सिराज को चेन्नई के खिलाफ़ होने वाले मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. इस प्लेइंग के साथ टीम को अपने पांचवें मैच में चौथी जीत की उम्मीद रहेगी.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap Update: बुमराह जैसा यार्कर किंग गेंदबाज की टॉप 5 में हुई एंट्री, पर्पल लिस्ट में भारतीयों का दबदबा