निकोलस पूरन

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने गुजरात टाइटंस (GT) को 8 विकेट से IPL 2022 के 21वें मैच में हरा दिया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए। 

हैदराबाद को 163 रनों का टारगेट दिया। कप्तान केन विलियमसन की फिफ्टी की मदद से  और निकोलस पूरन की घातक पारी के बाद  टीम ने 19.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। लगातार तीन जीत के बाद हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम का टूर्नामेंट में यह पहली हार है।

निकोलस पूरन ने बल्ले से उगली आग

मैच में निकोलस पूरन ने नाबाद 34 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम को सीमा पार पहुंचाने में मदद की। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने अपने कोच ब्रायन लारा की जमकर तारीफ़ करते हुए  उन्होंने कहा,

“बिल्कुल ओस नहीं थी। हम एक बल्लेबाजी समूह के रूप में जानते थे कि हमें अतीत में अपनी गलतियों से सीखना है। हम जानते थे कि हमें साझेदारी बनानी है। यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था, थोड़ा दो गति वाला था, थोड़ा विकेट चिपका हुआ था। हम वहीं अटके रहे, हमारी महत्वपूर्ण साझेदारियां थीं। (तैयारी) शुद्ध कड़ी मेहनत, मैं हर एक दिन में सुधार करने की कोशिश करता हूं जिसे मैं प्रशिक्षित करता हूं। सौभाग्य से हमारे यहां कुछ अद्भुत कोच हैं जो बैठे हैं और हमारे साथ कुछ अद्भुत बातचीत कर रहे हैं। ब्रायन यहां हैं, आप उनके साथ बल्लेबाजी की बेहतर बातचीत कर सकते हैं, वह मेरी बहुत मदद कर रहे हैं, न केवल खुद को बल्कि टीम में बहुत सारे युवाओं को। आप बल्लेबाजी इकाई के रूप में भी प्रगति देख सकते हैं। पहला ओवर – यह हमारे लिए गलत हो गया, लेकिन ऐसा कहने के बाद, मुझे लगा कि हमने उन्हें वास्तव में अच्छा रोक दिया है। ड्राप कैच – यह ऐसी चीज है जिस पर हमें काम करना है। उस विकेट पर 160 रन शानदार थे और हमारे सभी गेंदबाजों ने अपनी भूमिका निभाई।”

ALSO READ:IPL 2022: उमरान मलिक की गोली रफ़्तार वाली बाउंसर लगने के बाद क्यों बौखलाए कप्तान हार्दिक, बताई वजह

SRH का शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन

SRH BEAT GT

हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही। पावरप्ले में बैगर विकेट 42 रन बने। 9वें ओवर में टीम को पहला झटका लगा। राशिद खान ने अभिषेक शर्मा को पवेलियन भेजा। 14वें ओवर में चोटिल होने के बाद राहुल त्रिपाठी रिटायर्ड हर्ट हो गए। केन विलियमसन ने अर्धशतक लगाया और 17वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने उन्हें पवेलियन भेजा। एडेन मार्कराम 12 और निकोलस पूरन 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ:IPL 2022: लाइव मैच में तमीज भूले कप्तान हार्दिक पांड्या, इस सीनियर खिलाड़ी को लगाई लताड़ तो भड़के फैन्स बोले ‘कृनाल पांड्या का ही भाई है न’