TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

IPL 2022 का 47वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार, 2 मई को शाम 7.30 बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मैच में कोलकाता की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुक़सान पर 152 रनों का स्कोर बनाया.

जिसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुक़सान पर 158 रन बना लिए और 7 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में कोलकाता की जीत के साथ ही अंक तालिका के समीकरण में बदलाव हो चुका है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे आईपीएल 2022 की बदली हुई अंक तालिका के बारे में.

जीत के बाद कोलकाता को अंक तालिका में हुआ फ़ायदा

नीतीश राणा और रिंकू सिंह के तूफान में उड़ी राजस्थान रॉयल्स, संजू सैमसन की मेहनत गई बेकार

इस जीत के साथ ही कोलकाता को टूर्नामेंट की अंक तालिका में भी फ़ायदा हुआ है. इसी के साथ अब वो पंजाब किंग्स को पीछे छोड़ कर 8वें पायदान से एक स्थान के फ़ायदे के साथ 7वें पर पहुंच गई हैं. आईपीएल 2022 में अभी तक 10 मैच खेलने के बाद कोलकाता के नाम 4 जीत और 6 हार हैं.

वहीं, दूसरी ओर पंजाब की टीम ने 9 मैच खेलने के बाद 4 जीते हैं तो वहीं 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. प्वॉइंट बराबर होने के बावजूद नेट रन रेट कम होने की वजह से पंजाब को एक स्थान का नुक़सान कोलकाता की जीत के चलते उठाना पड़ा.

राजस्थान को नहीं हुआ हार का नुक़सान, ये है टॉप 4 की मौजूदा स्थिति

IPL 2022 POINT TABLE UPDATED

इस मैच में कोलकाता से मिली हार के बाद राजस्थान के नाम 10 मैचों में 4 हार दर्ज हो चुकी हैं. लेकिन फ़िलहाल वो तीसरे नंबर पर ही बनी हुई हैं. वहीं टॉप 4 में बाकी टीमों के बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 9 मैचों में 5 जीत ऍर 4 हार के आँकड़े के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है.

इसके अलावा हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस 9 मैचों में सबसे ज़्यादा 8 जीत के साथ शीर्ष पर बरकरार है. उसके नाम टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा 16 अंक हैं. वहीं, हार्दिक पांड्या की लखनऊ सुपर जायंट्स 10 मैचों में 7 जीत और 3 हार के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: पर्पल कैप लिए मचा घमासान, युजवेंद्र चहल के पीछे पड़े ये 2 गेंदबाज, लिस्ट में मात्र एक विदेशी

कुछ ऐसी है बाकी टीमों की स्थिति

बैंगलोर की टीम 10 मैचों में 5 जीत और 5 हार के बराबर आँकड़े के साथ पांचवें नंबर पर है. इसके बाद छठे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम मौजूद है जिसने अपने 9 में से 4 मैच जीते हैं तो वहीं 5 में हार का सामना करना पड़ा है.

इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम बेहद खराब आँकड़ों के साथ 9वें और 10वें नंबर पर हैं. मुंबई इंडियंस की टीम 9 मैचों में लगातार 8 हार के चलते पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: KKR की जीत के बाद श्रेयस अय्यर की हुई धमाकेदार एंट्री, बदला ऑरेंज कैप का समीकरण