सीज़न के तीसरे मैच में कुछ ऐसा होगा मौसम का हाल, जानिए किसकी मददगार होगी पिच
Ipl 2022 Pbks vs Rcb
मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (PBKSvsRCB) के बीच आईपीएल 2022 का तीसरा मैच खेला जाएगा. नए सीज़न में दोनों ही टीम नए कप्तानों की कप्तानी में खेलने उतरेंगी. पंजाब के लिए केएल राहुल और बैंगलोर के लिए विराट कोहली पहले ही कप्तानी छोड़ चुके हैं.

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल  में हम बात करेंगे मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच (PBKSvsRCB) में मौसम के हाल के बारे में.

कुछ ऐसा होगा मौसम और पिच का हाल

DY PATIL STADIUM

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम के मौसम की बात करें तो शाम 8 बजे गर्मी ज़्यादा रहेगी. न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्शियस तो वहीं अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्शियस रहेगा. वहीं ऊमस की बात करें तो 48% तक रहने वाली है. इसलिए दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को काफ़ी हद तक आसानी रह सकती है.

वहीं पिच पर गौर करें तो इस पिच पर टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ज़्यादातर मैचों में जीती ही है. इसलिए मयंक अग्रवाल या फाफ डु प्लेसिस में से जो भी टॉस जीतता है वो पहले गेंदबाज़ी ही करना चाहेगा.

नए कप्तानों के साथ उतर रही हैं दोनों टीम

PBKSvsRCB
मयंक अग्रवाल (फ़ाइल फ़ोटो)

इस साल नए कलेवर में नज़र आ रही पंजाब किंग्स की टीम इस मैच (PBKSvsRCB) में अपने नए फ़ुल-टाइम कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की अगुवाई में मैदान पर उतरेगी. इससे पहले बीते सीज़न्स में पंजाब की टीम बैंगलोर के खिलाफ़ (PBKSvsRCB) काफ़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर चुकी है जिसे वो इस साल भी दोहराना चाहेंगे.

ALSO READ:PBKS vs RCB : पहली बार ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगे मयंक अग्रवाल और फाफ डु प्लेसिस, ऐसे देख सकते हैं FREE प्रसारण

Faf-du-Plessis
Faf-du-Plessis

वहीं दूसरी ओर अगर बात करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तो इस साल ये टीम अपने नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के साथ मैदान पर उतरेगी. गौरतलब है कि बीते कई सीजन्स से विराट कोहली (Virat Kohli) आरसीबी के कप्तान थे. लेकिन बीते कुछ ही वक़्त में उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने के साथ-साथ आरसीबी की कप्तानी से भी खुद को पीछे हटा लिया है.

ALSO READ: ICC WWC 2022 : विश्वकप से बाहर होने के बाद टूट गयी कप्तान मिताली राज, बोली- वो होती तो परिणाम कुछ और होता