Placeholder canvas

ICC WWC 2022 : विश्वकप से बाहर होने के बाद टूट गयी कप्तान मिताली राज, बोली- वो होती तो परिणाम कुछ और होता

ICC Women’s World Cup 2022: न्यूज़ीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्व कप का 28वाँ मैच क्राइस्टचर्च के मैदान पर भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम के बीच खेला गया. इस मैच में भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया.

इस मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 274 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खो कर हासिल कर लिया और 3 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ भारतीय महिला टीम का विश्व कप में सफ़र खत्म हो चुका है.

इसी सिलसिले में भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में टीम की हार के कारणों को लेकर विस्तार से बात की.

कप्तान मिताली राज बोली- झूलन गोस्वामी होती तो मिलता फायदा 

INDW SAW

दक्षिण अफ़्रीका से मिली हार के बाद विश्व कप से बाहर हुई भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेटेंशन में कहा कि,

“मुझे पर्सनली ऐसा लगता है कि लड़कियों ने अपना 100 प्रतिशत दिया है. ये एक अहम मैच था जो काफी अच्छी तरह खेला गया. इसी के साथ हमारा विश्व कप का सफ़र खत्म हो चुका है लेकिन टूर्नामेंट में इतनी आगे तक आने के लिए मुझे लड़कियों  पर गर्व है. जिस तरह की हमारे पास गेंदबाजी थी उस लिहाज़ से 275 रनों का स्कोर एक अच्छा टोटल था. हम ने गए वक्तों में इस तरह के टोटल्स को डिफेंड किया है. 

झूलन गोस्वामी अगर इस मैच में हमारे साथ होती तो उनके अनुभव का बहुत फाएदा होता लेकिन दूसरी युवा लड़कियों के लिए खुदको साबित करने का मौका था. हर चीज़ को खत्म होना होता है, मुझे अपनी भावनाओं को संभालने में एक वक्त लगेगा क्योंकि ये एक खेल है. हमारा अभी तक सपोर्ट करने के लिए सभी का बेहद शुक्रिया और हम उम्मीद करते हैं कि आगे भी आप हमारा इसी तरह सपोर्ट करते रहेंगे.”

बेकार गई मंधाना, मिताली और शेफ़ाली की अर्धशतकीय पारियाँ

MITHALI RAJ AGAINST SOUTH AFRICA

इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम के लिए स्मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतकीय खेलते हुए 84 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के के साथ 71 रनों की पारी खेली. मंधाना के अलावा कप्तान मिताली राज और शेफ़ाली वर्मी ने भी क्रमशः 68 और 53 रन की अर्धशतकीय पारियाँ खेली. वहीं सीनियर बल्लेबाज़ हरमनप्रीत कौर ने भी 48 रनों की पारी खेली. इन सभी पारियों के सहारे भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट खो कर 274 रनों का स्कोर खड़ा किया.

पहली पारी में दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम की गेंदबाज़ी की बात करें तो शबनिम इस्माइल और मसबाटा क्लास ने 2-2 विकेट चटकाए तो वहीं अवाबोंगा खाका और क्लो ट्रायन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

ALSO READ:IPL 2022: KKR के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान रविंद्र जडेजा ने बनाया बहाना, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

खत्म हुआ भारतीय टीम का विश्व कप में सफ़र

ICC WWC 2022: जीत के दहलीज पर खड़ी थी भारतीय टीम, इस एक गलती ने तोड़ा सेमीफाइनल का सपना, देखें वीडियो

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम के लिए लौरा सलामी बल्लेबाज़ लौरा वोल्वार्ड्ट ने 80 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा प्लेयर ऑफ़ द मैच मिग्नन डु प्रीज़ ने भी 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा लारा गूडल ने भी 49 रनों की पारी खेली. इन्हीं पारियों के दम पर दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की. इसी के साथ अब इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सफ़र खत्म हो चुका है.

ALSO READ:ICC WWC 2022: इन 4 टीमों ने किया वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में एंट्री, No Ball ने छीना भारत का सपना, देखें वीडियो