NO DRS
NO DRS

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 59वा मुकाबला लीग को दोनों सबसे सफल टीम के बीच खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) के बीच ये मैच मुंबई इंडियंस ( MI) के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया। मैच की शुरुआत में ही चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से अंपायर के फैसले से नाखुश होने के बाद भी खिलाड़ी रिव्यू नहीं ले सके। इसके पीछे का कारण था, स्टेडियम में उस समय बिजली नहीं थी। इसलिए DRS का इस्तेमाल नहीं हो सका। जिसके बाद ये मामला सोशल मीडिया पर बहुत तुल पकड़ता दिखाई दिया। फैंस ने इस पर काफी आलोचना की।

डेवोन कॉनवे नहीं ले सके DRS, सोशल मीडिया पर विवाद

IPL

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से पारी की दूसरी ही गेंद पर मुंबई इंडियंस के गेंडबाज डेनियल सैम्स की गेंद चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के बैटिंग पैड पर जा लगी। इस पर ऑनफील्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। जिसके बाद कीवी खिलाड़ी कॉनवे इसका विरोध तक नहीं कर सके और न ही वो डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) का इस्तेमाल कर सके।

जबकि मैच में गेंद को देखकर ऐसा लग रहा था कि गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही थी। लेकिन चेन्नई के खिलाड़ी डेवोन कॉनवे शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। डेवोन कॉनवे इस आईपीएल जब से उन्हें टीम में स्थान मिला है तब से काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे। उन्होंने मुंबई इंडियंस के मैच से पहले इस सीजन 85 नाबाद, 56 और 87 रन की परियां खेली थी। डेवोन कॉनवे टी-20 करियर में दूसरी बार LBW आउट हुए। इससे पहले वो फरवरी 2013 में टी-20 में LBW आउट हुए थे।

ALSO READ:IPL 2022: 97 पर बिखर गई चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई के इन गेंदबाजों ने गेंद से उगली आग, मेरेडिथ बोले- ‘अचानक से हमे स्विंग मिलने लगा’

रोबिन उथप्पा भी नही ले सके DRS

जसप्रीत बुमराह रोबिन उथप्पा

डेवोन कॉनवे के आउट होने के बाद अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह की दूसरी गेंद पर रॉबिन उथप्पा भी एक रन के निजी स्कोर पर आउट ही गए। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर रॉबिन उथप्पा एलबीडब्ल्यू आउट हुए, बल्लेबाज के हावभाव से ऐसा लग रहा था कि वो DRS चाहते थे। लेकिन उस समय वानखेड़े स्टेडियम में बिजली कट के कारण डीआरएस उपलब्ध नही था। जिसके बाद उन्हे अपना मन मारकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा।

सोशल मीडिया पर जमकर हो रही आलोचना

सोशल मीडिया पर फैंस इसे लेकर वानखेड़े स्टेडियम को प्रबंधन, मुंबई इंडियंस, अंपायर और बीसीसीआई की जमकर आलोचना कर रही हैं।फैंस का कहना है कि दुनिया की इतनी अमीर लीग में टेक्निकल इश्यू के चलते, बिजली की कटौती के चलते DRS उपलब्ध नहीं है। फैंस में गुस्से में अंपायर के मेगा ऑक्श में बिक जाने से लेकर मुंबई इंडियंस के मालिक द्वारा खरीदी तक की बात कह दी।

ALSO READ:IPL 2022 CSK vs MI: मुंबई जीत के साथ मैच में बने 13 बड़े रिकार्ड्स, CSK ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Published on May 13, 2022 7:56 am