sams

मुंबई इंडियंस के बाद चेन्नई सुपर किंग्स भी IPL 2022 में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। गुरुवार को हुए मैच में मुंबई ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया और टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। चेन्नई ने मुंबई को सिर्फ 98 रनों का लक्ष्य दिया था, जवाब में मुंबई ने इसे 15 ओवर के भीतर ही पा लिया।

प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई CSK

chennai super kings ipl 2022

मुंबई इंडियंस ने 98 रनों को पाने में भी अपने 5 विकेट गंवा दिए थे, मुंबई ने सिर्फ 33 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में एक वक्त पर लगा कि यहां पर मैच फंस सकता है, लेकिन मुंबई के दो युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा-ऋतिक शौकीन ने अपनी टीम को अच्छी साझेदारी दी।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 18 रन बनाए जबकि ईशान किशन फिर फेल हुए और 6 ही रन बना पाए। उनके अलावा डेनिएल सैम्स 1 रन, डेब्यू कर रहे ट्रिस्टन स्टब्स 0 रन बनाकर आउट हुए। इस मैच से प्वाइंट टेबल पर अब कोई असर नहीं पड़ा है। मुंबई इंडियंस की यह सीजन की तीसरी जीत है, जबकि चेन्नई की 8वीं हार है।

ALSO READ:IPL 2022 CSK vs MI: मुंबई जीत के साथ मैच में बने 13 बड़े रिकार्ड्स, CSK ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

डेनिएल सैम्स ने जीता MOM

daniel sams 2

मुंबई इंडियंस की बॉलिंग की बात करें तो डेनिएल सैम्स ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। उनके अलाला रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय ने 2-2 विकेट लिए। मैच के बाद डेनिएल सैम्स ने कहा,

“पहले कुछ गेम योजना के मुताबिक नहीं रहे। उन प्रदर्शनों को प्रतिबिंबित करने के लिए थोड़ा समय था। मैंने अभी इसका पता लगाया। मैं बल्लेबाज पर ज्यादा ध्यान दे रहा था न कि अपनी ताकत पर। यह काम करने के लिए कुछ था। हमारे पास अलग-अलग बल्लेबाजों के लिए अलग-अलग योजनाएं हैं। हमने इसके बारे में बात की – सभी बल्लेबाजों को शॉर्ट गेंदों का इस्तेमाल करना। (नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए) मैं मौका पाने के लिए वास्तव में उत्साहित था, यही बात एमजे (महेला जयवर्धने) ने आज मुझसे कही। पूरा आईपीएल, गेंदबाजी करने के लिए खूबसूरत विकेट। सुखद रहा, आज की पिच गेंदबाजी के अनुकूल थी।”

ALSO READ:IPL 2022: ‘मोटी रकम पाने के बाद से मैं उसके बारे में सोचने लगा था, तब विराट भाई और रोहित भाई ने की मदद’ -ईशान किशन

Published on May 13, 2022 8:35 am