Placeholder canvas

BIG BREAKING: IPL 2022 में इस नाम से जानी जाएगी लखनऊ टीम, नीलामी से पहले ही फ्रेंचाइजी ने अधिकारिक तौर पर किया ऐलान

IPL 2022 के लिए सभी टीमों के साथ बीसीसीआई (BCCI) ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इस सीजन में 8 के बजाय 10 टीमें खेलती हुई नजर आने वाली है. सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियो की लिस्ट जारी कर दी है. इस बीच लखनऊ (LUCKNOW) की टीम ने सोशल मीडिया पर अपने नाम की घोषणा कर दी है. जिसका पुरानी आईपीएल टीम (IPL TEAM) से कनेक्शन है.

सामने आया IPL 2022 की लखनऊ टीम का नाम

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जो 2 नई टीमें नजर आयेंगी वो लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें हैं. जिसमें से अब लखनऊ की टीम ने अपने पूरे नाम की घोषणा कर दी है. लखनऊ की टीम ने अपने नाम को लेकर फैंस से पोल कराया था. जिसका अब नतीजा सबके सामने आ गया है. सोशल मीडिया के जरिए फ्रेंचाइजी ने बताया कि उनको नाम अब लखनऊ सुपर जांयट (LUCKNOW SUPER GIANTS) होगा.

ALSO READ: भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में क्यों रखती आईसीसी, जानिए परदे के पीछे ICC का गेम

इससे पहले वो लखनऊ टीम के रूप में अपना सोशल मीडिया हैंडल चला रहे थे. इस नाम का पुराने आईपीएल टीम (IPL TEAM) के कनेक्शन की बात करें तो, लखनऊ टीम के मालिक का नाम संजीव गोयनका (SANJEEV GOINKA) है. जो इससे पहले 2016 और 17 में खेल चुकी राइजिंग पुणे सुपर जांयट के भी मालिक थे. इसी वजह से पुराने नाम को नई टीम के साथ भी बरकरार ऱखा गया है.

मेगा नीलामी पर नजरें गड़ाए है लखनऊ सुपर जांयट

IPL 2022

इस टीम के कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) होंगे. उन्हें टीम ने 17 करोड़ रूपये दिए हैं. उनके अलावा टीम में मार्कस स्टोइनिस नजर आ रहे हैं, जिन्हें टीम ने 9.2 करोड़ देकर अपने साथ जोड़ा है. तीसरे खिलाड़ी के रूप में रवि बिश्नोई (RAVI BISNOI) को टीम ने अपने साथ जोड़ा है. वहीं कोचिंग स्टाफ में गौतम गंभीर (GAUTAM GAMBHIR) IPL 2022 के सीजन में मेंटॉर की भूमिका निभायेंगे. वहीं एंडी फ्लावर हेड कोच की भूमिका में नजर आयेंगे.

यहाँ पर देखें ट्वीट

ALSO READ:साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद भारत को लगा एक और बड़ा झटका, ICC ने ठोक दिया जुर्माना, जानिए वजह