Placeholder canvas

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद भारत को लगा एक और बड़ा झटका, ICC ने ठोक दिया जुर्माना, जानिए वजह

दक्षिण अफ्रीका दौरे (SOUTH AFRICA TOUR) पर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. टेस्ट सीरीज में 2-1 से हारने के बाद भारतीय टीम को 3-0 से वनडे सीरीज में भी हार मिली. भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अब एक बड़ा झटका लगा है. आखिरी वनडे मैच को लेकर आईसीसी (ICC) ने अब भारतीय खिलाड़ियो पर जूर्माना ठोक दिया है.

INDIAN TEAM को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लगा एक और बड़ा झटका

INDIAN TEAM

केपटाउन में खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी और तीसरे मैच में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. जिसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. पहले मैच में उनकी टीम ने 31 रनों से जीत दर्ज की थी. वहीं दूसरे मैच में उनकी टीम ने भारत को 7 विकेट से हराया था. इससे पहले ऐसा ही नतीजा टेस्ट सीरीज में सामने आया था.

ALSO READ:आईपीएल 2022 की लखनऊ टीम का नाम आया सामने, सोशल मीडिया पर मिले इसके इशारे

तीसरे मैच में भारतीय टीम ने नियमित ओवरों में 48 ओवर ही डाले थे. 2 ओवर लेट होने के कारण भारतीय खिलाड़ियो पर आईसीसी (ICC) ने 40% मैच फीस का जूर्माना लगा दिया है. आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी एंडी पीक्रॉफ्ट ने केएल राहुल (KL RAHUL) की कप्तानी वाली भारतीय टीम पर जुर्माना ठोक दिया है. जो एक हारे हुए सीरीज में टीम के लिए बड़ा झटका है.

केएल राहुल ने स्वीकार किया आईसीसी का जुर्माना

INDIAN TEAM

बात करें जुर्माना की तो आईसीसी (ICC) की आचार संहिता ने अनुच्छेद 2.22 के तहत टीम को गलत पाया गया है. जिसके बाद केएल राहुल (KL RAHUL) ने इसे स्वीकार कर लिया. जिसके कारण इसके सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है. मैदानी अंपायर मराइस इरासमस और बोनगानी जेले, थर्ड अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और फोर्थ अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने भारतीय टीम (INDIAN TEAM) पर स्लो ओवर रेट का आरोप लगाया था. ये सीरीज वनडे सुपर लीग का हिस्सा नहीं है, जिसके कारण भारत को बड़ा झटका लगा है.

ALSO READ: “प्लीज ऐसा मत करो” वामिका की फोटो हुई सोशल मीडिया पर वायरल तो भड़क गए विराट कोहली और अनुष्का