राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ KKR ने मारी बाजी, श्रेयस अय्यर ने रिंकू सिंह के लिए कही बड़ी बात
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ KKR ने मारी बाजी, श्रेयस अय्यर ने रिंकू सिंह के लिए कही बड़ी बात

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। केकेआर के रिंकू सिंह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2 मई 2022 को खेले गए इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

KKR पहुंची 7वें नंबर पर

shreyas-iyer-kkr

राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 158 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 25 दिन और 5 मैच के बाद जीत का स्वाद चखा है। 

उसे आखिरी 6 अप्रैल 2022 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली थी। इस जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स IPL 2022 की पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर पहुंच गई। उसके 10 मैच में 8 अंक हैं। राजस्थान रॉयल्स 10 मैच में 6 जीत के साथ तीसरे नंबर पर है।

ALSO READ: IPL 2022, KKR vs RR: नीतीश राणा और रिंकू सिंह के तूफान में उड़ी राजस्थान रॉयल्स, संजू सैमसन की मेहनत गई बेकार

श्रेयस ने माना, रिंकू सिंह है टीम के लिए एक संपत्ति

नीतीश राणा और रिंकू सिंह के तूफान में उड़ी राजस्थान रॉयल्स, संजू सैमसन की मेहनत गई बेकार

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा,

“पावरप्ले से ही जब हमारे गेंदबाजों ने सिर्फ 36 रन दिए और एक विकेट लिया, तो हमें बस ऐसी शुरुआत की जरूरत थी। उमेश के बारे में हम शुरू से ही बात करते रहे हैं। उसने अपनी गति बढ़ाई है, वह कठिन लेंथ से गेंदबाजी करता है और एक कप्तान के रूप में आपको उसे गेंद देनी होती है। जब भी मैं सुनील नारायण को गेंद देता हूं, वह मुझे विकेट दिलाते हैं, लेकिन बल्लेबाज उनके खिलाफ चांस नहीं लेते। वह बहुत किफायती है, लेकिन जब उसे विकेट मिलता है तो उसे बड़ा विकेट मिलता है। रिंकू जिस तरह से शांत है, वह सिर्फ अपना दूसरा या तीसरा गेम खेल रहा है, वह शानदार है। वह भविष्य के लिए फ्रेंचाइजी के लिए एक बड़ी संपत्ति है। जिस तरह से वह अपनी शुरुआत करता है, वह एक न्यूकमर की तरह नहीं दिखता है। हम एक अच्छी शुरुआत की तलाश में हैं। मुझे दबाव पसंद है, लेकिन हर खेल में पारी बनाने में मुझे बहुत पसीना आता है। खेल शुरू होने से पहले, मैंने मावी, रिंकू और अनुकुल को मैदान में कठिन स्थिति लेने के लिए कहा। बटलर का मावी द्वारा कैच शानदार रहा।”

ALSO READ: IPL 2022, RR vs KKR STATS: मैच में बने 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रिंकू सिंह और नीतीश राणा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी