DELHI CAPITALS won

आईपीएल 2022 का 41वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार, 28 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुक़सान पर 146 रनों का स्कोर खड़ा किया.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में ही 6 विकेट के नुक़सान पर 150 रन बना कर हासिल कर लिया और 4 विकेट की जीत दर्ज की. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स की छठी हार और इस पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में.

कोलकाता के लिए जूझते नज़र आए नितीश राणा और कप्तान अय्यर

नितीश राना

पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और उसकी आधी से ज़्यादा टीम 100 रन से पहले ही पैविलियन लौट गई. कोलकाता के लिए छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने युवा भारतीय बल्लेबाज़ नितीश राणा ने 34 गेंदों में 57 रनों की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली.

इसके अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए श्रेयस अय्यर ने भी 42 रनों की पारी खेल कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अपना किरदार अदा किया. इन्हीं पारियों के सहारे कोलकाता की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खो कर 146 रनों के स्कोर तक पहुंच सकी.

दिल्ली की तरफ़ से गेंदबाज़ों की बात करें तो कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 3 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा सीनियर बांग्लादेशी तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने भी 3 विकेट अपने नाम किए वहीं चेतन साकरिया और अक्षर पटेल को भी 1-1 विकेट मिला.

दिल्ली के काम आई वॉर्नर और पॉवेल की उपयोगी पारियाँ

रोमन पॉवेल

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही और उसका पहला विकेट पारी की पहली ही गेंद पर गिर गया था. उमेश यादव की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा कर पृथ्वी शॉ पैविलियन लौट गए.

लेकिन इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर ने 26 गेंदों में 42 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए रॉवमैन पॉवेल की 33 रनों की और ललित यादव की 22 रनों की उपयोगी पारियों के दम पर कोलकाता ने 19 ओवर में ही 6 विकेट के नुक़सान पर 150 रन बना कर 4 विकेट की जीत दर्ज की.

ALSO READ:IPL 2022: Suresh Raina की बड़ी भविष्यवाणी, इस साल आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचेंगी ये 4 टीम, चौकाने वाला है पहला नाम

KKR कर रही बड़ी गलती

KKR vs DC

बता दें कोलकाता की ओर से गलती बार की जा रही टिम को अभी तक उनका सही ओपनर नहीं मिला है जो अछि शुरुआत दिला सके पहले अजिंक्य रहाने और वेंकटेश फिर सुनील नरेन फिर आरोन फिंच सबको देख लिया मगर अभी तक उन्हें सही ओपनर नहीं और जो कि टीम की हार का कारण बन रही है . वइस सीजन में अभी तक वेंकटेश अय्यर न गेंदबाजी न बल्लेबाजी किसी में काम नहीं आये ऐसे में उनको टीम काबा तक मौका देगी ये भी सवाल खड़ा होता है.

दिल्ली को जीत से अंक तालिका में हुआ फ़ायदा

इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 मैचों में 4 जीत ऍर 4 हार के साथ पंजाब किंग्स को 7वें नंबर पर धकेलते हुए छठे नंबर पर आ पहुंची है. वहीं कोलकाता के लिए इस टूर्नामेंट की 5वीं हार है और वो 8वें नंबर पर बनी हुई है. इसके बाद अब कोलकाता के लिए प्लेऑफ़ राह काफ़ी मुश्किल भरी नज़र आ रही है.

ALSO READ:IPL 2022 KKR vs DC: ‘ठुकरा कर मेरा प्यार मेरा इंतकाम देखेगी’, KKR के खिलाफ कुलदीप का कहर, सोशल मीडिया पर बने हीरो