Placeholder canvas

IPL 2022: इन 3 युवा खिलाड़ी का टी20 वर्ल्ड कप में लगभग जगह है पक्की, बस इस आईपीएल सीजन में करना होगा प्रदर्शन और सपना पूरा

by Abhinav Srivastava
IPL 2022

टी20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था, जहाँ पर टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी. अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 (T20 WORLD CUP) की तैयारी कर रही है. जिसकी तैयारी के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) बहुत अच्छा प्लेटफॉर्म होने वाला है.

वैसे तो भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में लगभग सभी जगह पक्की हो गई है, लेकिन 3 जगह ऐसी नजर आ रही है, जहाँ के लिए ऑडिशन अभी भी चल रही है. ऐसे में आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अच्छा प्रदर्शन करके खिलाड़ी अपनी जगह पक्की करने का प्रयास करेंगे. ऐसे ही 3 खिलाड़ियो के बारें में हम आपको बताने वाले हैं.

1. रवि बिश्नोई

RAVI BISNOI

स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को 3 गेंदबाजों की तलाश है. जिसमें 2 जगह रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) भरते हुए नजर आ रहे हैं. अब टीम को तीसरे गेंदबाज की तलाश हैं, जिसके लिए वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई (RAVI BISNOI) के बीच जंग देखने को मिल रही है.

लेकिन मौजूदा समय में इस रेस में रवि बिश्नोई आगे नजर आ रहे हैं. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वो और शानदार प्रदर्शन करके अपनी जगह बरकरार ऱखने का प्रयास करेंगे. रवि इस बार नई आईपीएल टीम लखनऊ सुपरजांयट (LUCKNOW SUPERGAINT) का हिस्सा है. अगर इस खिलाड़ी का आईपीएल अच्छा जाता है तो टी20 विश्व कप 2022 के लिए उनका टिकट पक्का हो जाएगा.

2. हर्षल पटेल

Harshal Patel team india

Harshal Patel team india

तेज गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को 4 तेज गेंदबाजों की जरूरत नजर आती है. जिसमें से 3 जगह जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) की पक्की नजर आ रही है. वहीं चौथे तेज गेंदबाज के लिए रेस में मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) और हर्षल पटेल रेस में नजर आ रहे हैं.

हर्षल पटेल (HARSHAL PATEL) ने आईपीएल में ही शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई थी, ऐसे में अब वो ऐसा आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी करने का प्रयास करेंगे. इस बार भी वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALLENGERS BANGALOR) की टीम के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं. जहाँ से वो टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपना टिकट कटाना चाहेंगे.

3. श्रेयस अय्यर

SHREYAS IYER

मध्यक्रम के बल्लेबाजों की बात करें तो टीम में जगह लगभग पक्की नजर आ रही है. विराट कोहली (VIRAT KOHLI) , विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) की जगह लगभग पक्की नजर आ रही है. जिसके कारण ही अच्छे प्रदर्शन के बाद भी श्रेयस अय्यर की जगह पक्की नहीं नजर आ रही है.

हाल के समय में ही श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) ने लगातार 3 अर्धशतक भी लगाया है, लेकिन उसके बाद भी अय्यर को टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बहुत अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा. वो इस बार कोलकाता नाईट राइडर्स (KOLKATA KNIGHT RIDERS) टीम की कप्तानी करते हुए नजर आने वाले हैं.

 

Published on March 1, 2022 6:31 am

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00