EOIN MORGAN

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर इंग्लैंड के कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज इयोन मॉर्गन (EOIN MORGAN) भी हिस्सा ले रहे थे. मॉर्गन ने अपना नाम 1.5 करोड़ की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो अपना पिछला सीजन कोलकाता नाईट राइडर्स (KOLKATA KNIGHT RIDERS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार रिकॉर्ड ऱखते हैं अनुभवी EOIN MORGAN

Eoin Morgan KKR
Eoin Morgan KKR

इंग्लैंड टीम (ENGLAND TEAM) के कप्तान और मध्यक्रम के बल्लेबाज इयोन मॉर्गन (EOIN MORGAN) ने अब तक आईपीएल (IPL) में 83 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 22.66 के औसत से 1405 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक भी लगाया है. जहाँ पर उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 68 रनों का रहा है. इस दौरान वो 13 बार नाबाद लौटे हैं.

ALSO READ: IPL 2022: अजिंक्य रहाणे को कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने इस रकम में खरीदा

इस दौरान उनके बल्ले से 112 चौके और 64 छक्के भी लगाए हैं. इयोन मॉर्गन (EOIN MORGAN) ने खुद को लगातार साबित किया है. बतौर कप्तान उन्होंने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करके अपनी टीम को फाइनल में पँहुचाया था. जिसके कारण ही उनकी चर्चा चल रही है. हालांकि वो बतौर बल्लेबाज फेल हो गए थे. जिसके काऱण ही बहुत ज्यादा टीमों ने उनपर दांव खेलने का प्रयास नहीं किया.

इयोन मॉर्गन को मेगा नीलामी में नहीं मिला कोई खरीददार

EOIN MORGAN PC KKR

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में अनुभवी मध्यक्रम के बल्लेबाज इयोन मॉर्गन (EOIN MORGAN) को कोई भी खरीददार नहीं मिला है. पिछले कुछ समय से उनका फॉर्म बहुत अच्छा नहीं रहा था. ऐसे में उनपर किसी भी टीम ने दांव ना खेलने का अहम फैसला किया. जिसके कारण इस खिलाड़ी पर बोली लगाने से सभी 10 टीमों ने इनकार कर दिया था.

ALSO READ: IPL 2022: मनदीप सिंह को इस टीम ने मात्र 1.10 करोड़ की रकम में खरीदा

भारतीय सरजमीं पर इस खिलाड़ी को प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था. जिसके कारण ही उनपर कई सवाल उठे और अब वो आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में अनसोल्ड हो गए.

Published on February 13, 2022 12:36 pm