Kuldeep Yadav pc for dc

बल्‍लेबाजों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने IPL 2022 के 19वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 44 रन से हरा दिया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली ने केकेआर को 216 रन का लक्ष्‍य दिया। जवाब में केकेआर 19.4 ओवर में 171 रन पर ही सिमट गई। 

दिल्‍ली के लिए खलील अहमद ने 25 रन पर 3, कुलदीप यादव ने 35 रन पर 4 विकेट लिए। केकेआर के लिए कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने 54 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि उनके अलावा कोई भी बल्‍लेबाज चल नहीं पाया। अय्यर सहित 5 बल्‍लेबाज ही दोहरे आंकड़े को पार कर पाए।

मैन ऑफ द मैच लेते हुए कुलदीप ने बताया क्या था श्रेयस के खिलाफ रणनीति

KKR

ये मैच कुलदीप यादव के लिए शानदार रहा। उन्होंने जब से चोटिल होने के बाद वापसी की है वह गेंद से कमाल कर रहे हैं। एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने मैन ऑफ द मैच चुना गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा, 

“(रनिंग कैच पर) मुझे लगा कि मैं गेंद तक पहुंच जाऊंगा और मैं अपना विकेट नहीं छोड़ना चाहता था। अगर मै ये कैच नहीं ले पाता तो मुझे कोई पछतावा नहीं होता, क्योंकि मैंने इसे पकड़ने की पूरी कोशिस की थी। यह महत्वपूर्ण है कि आप रुकें और सोचें कि आप कैसी गेंदबाजी कर रहे हैं। यह बल्लेबाजी करने के लिए बहुत अच्छा विकेट है और इस पर गेंदबाजी करने के लिए आपको काफी मेहनत की जरूरत होती है।”

ALSO READ: Cricket Australia ने जारी किया सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट, खत्म कर दिया इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, दिखाया बाहर का रास्ता!

कुलदीप यादव ने आगे कहा कि

“एक साइड की बाउंड्री थोड़ी लंबी होती हैं और इसलिए लंबाई बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है। यह मनोरंजक था, इसलिए मैं अपनी गति पर गेंदबाजी कर रहा था। श्रेयस अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था और मैं उसे अनुमान लगाना चाहता था। यह बहुत बड़ा विकेट था। मुझे लगा कि उनका विकेट व्यक्तिगत रूप से बहुत महत्वपूर्ण था। वह टीम के मुख्य बल्लेबाज थे। मैं बहुत ज्यादा कोशिश नहीं कर रहा हूं। जब से मैं भारतीय टीम में वापस आया हूं तब से मैं सिर्फ अपनी लय पर ध्यान दे रहा हूं। श्रेयस और कमिंस दोनों के खिलाफ मेरे सभी विकेटों में लेंथ वास्तव में अच्छी थी। टीम वास्तव में मेरा बहुत समर्थन कर रही है। ऋषभ बहुत शांत रहे हैं और स्टंप्स के पीछे से मेरा मार्गदर्शन कर रहे हैं। मुझे बहुत मजा आ रहा है।”

ALSO READ: IPL 2022: रविचन्द्रन अश्विन ने क्यों लिया मैच के बीच रिटायरमेंट, शिमरोन हेटमायर ने बताई अंदर की बात