CSK WIN
CSK WIN

आईपीएल 2022 का 33वाँ मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुरुवार, 21 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई के बीच शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर बनाया.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस लक्ष्य को 20 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 3 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की.  इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में मुंबई को मिली लगातार सातवीं हार के बारे में.

मुंबई के लिए तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने खेली अहम पारियाँ

ईशान किशन ट्रोल
ईशान किशन ट्रोल

पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही उसके दोनों सलामी बल्लेबाज़, कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन खाता खोले बगैर ही मुकेश चौधरी के एक ओवर के अंदर आउट होकर चलते बने. इसके बाद युवा बल्लेबाज़ डीवाल्ड ब्रीविस भी महज़ 4 रन बना कर पैविलियन लौट गए.

सूर्य कुमार यादव

चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए सूर्यकुमार यादव ने 32 रन की पारी खेल कर पारी को थोड़ा संभालने की कोशिश की लेकिन जब टीम का कुल स्कोर 47 था तो वो भी मिचेल सैंटनर की गेंद पर मुकेश चौधरी को कैच थमा बैठे. इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए युवा बल्लेबाज़ तिलक वर्मा ने 51 रनों की सूझबूझ भरी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को संभाला और दिल्ली के 22 वर्षीय ऑलराउंडर ऋतिक शौकीन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया.

ऋतिक ने भी 25 रनों की एक अहम पारी खेली. चेन्नई की तरफ़ से गेंदबाज़ों में भीलवाड़ा के 25 वर्षीय युवा तेज़ गेंदबाज़ मुकेश चौधरी ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा ड्वेन ब्रावो ने भी 2 विकेट चटकाए तो वहीं सैंटनर और तीक्षणा को भी 1-1 विकेट मिला.

आखिर में धोनी ने दिलाई चेन्नई को रोमांचक जीत

महेंद्र सिंह धोनी

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम के लिए भी शुरुआत बिल्कुल अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट पारी की पहली ही गेंद पर गिर गया. युवा सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ खाता खोले बगैर ही डेनियल सैम्स की गेंद पर तिलक वर्मा को कैच थमा कर पैविलियन चलते बनें.

हालांकि इसके बाद नियमित अंतराल पर चेन्नई के विकेट गिरते रहे लेकिन सीनियर सलामी बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा की 30 रनों की और सीनियर  बल्लेबाज़ अंबाती रायडू की 40 रनों की पारियों टीम का स्कोरबोर्ड संभाला और उम्मीदें जगाए रखी. इसके बावजूद टीम हारती हुई दिखाई दे रही थी लेकिन पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी आखिरी ओवर में बेहद शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को आखिरी गेंद पर चौका जड़कर 3 विकेट की रोमांचक जीत दिलाई. चेन्नई ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए.

मुंबई की तरफ़ से गेंदबाज़ों में डेनियल सैम्स ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट चटकाए लेकिन वो काम न आ सके. इसके अलावा जयदेव उनादकट ने भी 2 विकेट लिए लेकिन आखिरी ओवर में उनकी ही गेंद पर धोनी ने चौका मारा. वहीं राइली मेरेडिथ को भी 1 विकेट मिला.

ALSO READ:IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की वो 3 खिलाड़ी जिन्हें रिटेन न करने की खामियाजा भुगत रहे कप्तान जडेजा, नहीं होती इतनी दुर्गति

दूसरी टीमों के समीकरण निर्भर दोनों टीमों का आगे का सफ़र

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की ये लगातार सातवी हार है  तो वहीं चेन्नई के लिए 7वें मैच में ये दूसरी जीत है. इसके बाद अब दोनों टीमें लगभग बराबर स्थिति में नज़र आ रही हैं और दोनों का ही प्लेऑफ़ में पहुंचना मुश्किल नज़र आ रहा है. जिसकी वजह साफ़ है कि दोनों टीमों का नेट रन रेट बेहद नीचे जा चुका है.

हालांकि इसके बाद अब टूर्नामेंट में आगे ये दोनों टीम दूसरी टीमों के समीकरण पर निर्भर रहेंगी. ये देखना बेहद अहम होगा कि 5 बार की चैंपियन मुंबई और 4 बार की चैंपियन चेन्नई इस बार प्लेऑफ़ में पहुंच पाती हैं या नहीं.

ALSO READ:IPL 2022: लम्बे समय से थी जूनियर मलिंगा पर धोनी की नजर, अब अचानक कराया CSK में एंट्री विरोधी खेमे भी हुआ हलचल