Placeholder canvas

IPL 2022: अपने पहले ही मैच CSK हुई जीत की दांवेदार, MS DHONI इस प्लेइंग XI के साथ उतरेंगे मैदान में

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के 15वें संस्करण की शुरुआत 26 मार्च चार बार आईपीएल खिताब विजेता महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK) के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले के साथ होगी। चेन्नई सुपरकिंग्स गत वर्ष की चैंपियन खिलाड़ी है। इस साल भी फैंस चेन्नई सुपरकिंग्स CSK की तरह खिताब जीते के चलते देखेंगे।

टीम में पुरानी स्क्वाड के कुल 8 लोग शामिल है। जिसके बाद उनसे एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स के चैंपियन बनने के लिए उम्मीद की जायेगी। इसके लिए कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी इन 11 खिलाड़ियों पर अपना भरोसा जाता सकते हैं। जानिए कौन हैं वो 11 खिलाड़ी जिनपर होगा इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स के एक बार फिर विजेता बनाने का दारोमदार….

CSK की सलामी बल्लेबाजी में ये दो खिलाड़ी उतरेंगे क्रीज पर

ऋतुराज गायकवाड़

पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स टीम (CSK) की जीत का एक प्रमुख कारण ऋतुराज गायकवाड़ भी थे। सीजन में उन्होंने 16 मैच में 635 रन बनाए थे। यही नहीं लीग में इस 14वे संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। जिसके बाद उन्हें पर्पल कैप दी गई थी। इस साल भी ऋतुराज गायकवाड़ ने इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही हैं।

घरेलू सीजन में भी ऋतुराज गायकवाड़ ने शतक के मामले में विराट कोहली के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक की बराबरी कर ली है। इनके साथ एक और युवा खिलाड़ी डेवोन कॉनवे जोकि न्यूजीलैंड के सलामी विस्फोटक खिलाड़ी हैं। उन्हें टीम में सलामी जोड़ी के तौर पर जिम्मेदारी दी जाएगी।

ये टीम खिलाड़ी है अहम भूमिका में

ROBIN UTHAPPA

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की ओर से अंबाती रायडू, रोबिन उथप्पा और मोइन अली पर तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान के लिए भरोसा जताया जा सकता है। इन तीनों खिलाड़ियों ने इनके पुराने प्रदर्शन की उम्मीद की जायेगी। तीनों हीं खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी मायने रखता है।

रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे और MSD संभालेंगे फिनिशिंग

धोनी जडेजा

महेंद्र सिंह धोनी का नाम दुनिया के बेहतरीन फिनिशर में शामिल है। इसी के साथ ही शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा को भी मौका मिलेगा। रविंद्र जडेजा की वर्तमान फॉर्म को देखते हुए उन्हें बैटिंग ऑर्डर में प्रोमोट भी किया जा सकता हैं, वो अपने स्पॉट से बंधकर नहीं खेलेंगे। महेंद्र सिंह धोनी खिलाड़ियों के साथ प्रयोग करने के लिए मशहूर है। वहीं रवींद्र जडेजा इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK)के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे।

ALSO READ:IPL 2022: धोनी ने लिया राहत की सांस, CSK के इस दिग्गज का आईपीएल खेलना हुआ तय, अब ट्रॉफी हुई पक्की

ये खिलाड़ी दिलाएंगे विकेट

ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK)की ओर से दीपक चाहर सबसे मजबूत गेंदबाजी का दावा पेश करेंगे, सीजन में अच्छी गेंदबाजी और जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी करेंगे। ऐसा माना जा रहा है हालांकि वो अभी इंजर्ड है। वेस्टइंडीज के साथ तीसरे टी20 के बाद उनकी इंजरी की कोई अपडेट नहीं आई है। साथ ही राजवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन ब्रावो और एडम मिल्न गेंदबाजी कमाल का प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाने में सहयोग करेंगे।

CSK के चुनिंदा 11 खिलाड़ी :

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोईन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, राजवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन ब्रावो और एडम मिल्न शामिल हैं।

ALSO READ:IPL 2022: देवदत्त पद्दिकल, युजवेंद्र चहल के साथ पहले मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी राजस्थान रॉयल्स