Placeholder canvas

IPL 2022: पिछले सीजन में इस धाकड़ खिलाड़ी की अपनी ही टीम में हुई खूब बेइज्जती, बदला लेने को बेताब इस टीम से उतरेगा मैदान में

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हो जायेगी। इस सीजन में एक विदेशी दिग्गज खिलाड़ी पर सबकी नजर रहेंगी। उनके पीछे का कारण है खिलाड़ी को पहले कप्तानी और फिर प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया। यहां बात हो रही है ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वार्नर की। डेविड वार्नर एक सलामी बल्लेबाज हैं और टीम के लिए काफी अच्छी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल हैदराबाद फ्रेंचाइजी के साथ हुई कंट्रोवर्सी के बाद इस साल खिलाड़ी पर सबकी नजर रहेगी।

पिछले साल पहले कप्तानी और फिर प्लेइंग XI से बाहर

डेविड वॉर्नर

IPL के 14 वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी निजी कारणों को लेकर काफी चर्चा में रही थीं। टीम के कप्तान डेविड वार्नर से तनातनी की खबरें आ रहीं थीं। जिसके बाद उन्हे कुछ मैच के बाद बीच सीजन से कप्तानी से हटा दिया गया था। इसी के साथ उन्हें प्लेइंग XI से भी बाहर कर दिया गया था। जिसके चलते ये वजह बहुत चर्चा में रही थीं डेविड वार्नर की जगह केन विलियमसन को कैप्टन बनाया गया था। जिसके बाद डेविड वार्नर ने खुद को मेगा ऑक्शन में उतार दिया था। इस बात को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद के फैंस काफी नाराज़ भी थे।

दिल्ली की टीम से उतरेंगे डेविड वार्नर

डेविड वॉर्नर

हैदराबाद फ्रेंचाइजी के साथ एक साल में हुए अपने विवाद के बाद डेविड वार्नर ने अपना नाम मेगा ऑक्शन के लिए दे दिया था। जिसके बाद IPL मेगा ऑक्शए दिल्ली कैपिटल की टीम ने उन्हें 6.25 करोड़ की रकम के साथ अपने साथ जोड़ लिया है। दिल्ली कैपिटल की टीम की ओर से डेविड वार्नर पृथ्वी शॉ के साथ सलामी बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे। साथ ही युवा कप्तान ऋषभ पंत के साथ अपना अनुभव भी साझा करते नजर आएंगे।

बया दें, हैदराबाद फ्रेंचाइजी डेविड वार्नर के IPL 2021 के संस्करण में टीम के साथ उनके तयनुमा समय के अनुसार नहीं जुड़े थे। जिसके कारण टीम ने उनको कप्तानी से हटाया था। ऐसा सामने आया था। जबकि डेविड वार्नर ने एक रेडियो शो में कहा था कि हैदराबाद ने उन्हें बिना कोई वजह बताई टीम से बाहर किया है।

ALSO READ:IPL 2022: कभी Mumbai Indians का हिस्सा रहे इन 3 खिलाड़ियों को ठुकरा कर पछता रही फ्रेंचाइजी, दूसरी टीम में जाकर कर रहे है धमाल

2016 में दिला चुके है खिताब

DAVID WARNER

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 2016 में डेविड वार्नर ने टीम को IPL का टीम का पहला खिताब जितवाया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फाइनल 2016 का मुकाबला खेला गया था। जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथ से जीत छीन कर खिताब जीता था। जिसके बाद इस साल वो दिल्ली की टीम से खेलते नजर आयेंगे।

ALSO READ:IPL 2022: अपने पहले ही मैच CSK हुई जीत की दांवेदार, MS DHONI इस प्लेइंग XI के साथ उतरेंगे मैदान में