Placeholder canvas

मृत्यु से कुछ घंटे पहले क्या कर रहे थे Shane Warne, तस्वीरें आई सामने

ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज Shane Warne के निधन से क्रिकेट जगत पूरी तरह से सदमे में आया हुआ है और सभी इससे उबरने की कोशिश कर रहे है। Shane Warne का शुक्रवार को थाईलैंड में अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने के दौरान 52 साल की उम्र में निधन हो गया था। छुट्टियां मनाने के समय, Shane Warne अपने आखिरी पलों में क्या कर रहे थे, इसकी जानकारी सामने आ गई है। 

निधन से कुछ घंटे पहले की आई जानकारी

SHANE WARNE 1

Shane Warne को जब आखिरी बार जीवित देखा गया था उसका खुलासा हुआ है। थाईलैंड के एक दर्जी परशुराम पांडे ने खुलासा किया है। Shane Warne का निधन जब हुआ, उससे कुछ घंटे पहले ही परशुराम पांडे की उनसे मुलाकात हुई थी। परशुराम पांडे, थाईलैंड में उसी रिजॉर्ट के पास टेलर शॉप चलाते हैं, जहां पर शेन वॉर्न रुके हुए थे। शेन वॉर्न Brioni tailors शॉप पर पहुंचे थे। 

साल 2019 में उन्होंने यहां से करीब 10 सूट खरीदे थे जिसके बाद से Shane Warne की परशुराम से जान-पहचान हुई। सीसीटीवी में देखा गया कि परशुराम से मिलने के बाद वह टी-शर्ट, सिर में टोपी लगाकर और हाथ में फोन पकड़ कर टहल रहे थे। शेन वॉर्न को लेकर परशुराम ने कहा, 

“मुझे क्रिकेट पसंद है और शेन वॉर्न मेरे हीरो थे। उनके सूट बनाना एक बड़ा सौभाग्य था। वह शनिवार या रविवार को अपने कपड़े लेने वाले थे, इसलिए जब मैंने खबर देखी कि उनकी मृत्यु हो गई है, तो मैं चौंक गया। मैं बर्बाद हो गया था।”

दुनिया के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक

shane

साल 1992 में वॉर्न ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद वह दूसरे गेंदबाज बने थे, जिन्होंने 1000 अंतरराष्ट्रीय विकेट (टेस्ट और वनडे मैचों में) लिए। मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड तोड़ने तक वॉर्न के 708 विकेट टेस्ट क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज के लिए गए सबसे ज्यादा विकेट थे। वही उन्होंने 194 वनडे मैचों में 293 विकेट हासिल किए थे। 

ALSO READ:IND vs SL: डे-नाईट टेस्ट के लिए कप्तान रोहित करेंगे टीम में ये बड़ा बदलाव, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग XI

थाईलैंड पुलिस ने शेन वॉर्न की मौत में किसी तरह की साजिश की संभावना से साफ तौर पर इनकार कर दिया है। सोमवार को उनकी रिपोर्ट सामने आई, जिसमें कहा गया है कि शेन वार्न की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है। राष्ट्रीय पुलिस के उप प्रवक्ता किसाना पाथनाचारोन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टर की रिपोर्ट शेन वॉर्न के परिवार और आस्ट्रेलियाई दूतावास को भेज दी गई है। शेन वॉर्न के परिवार ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि उनकी मौत परिवार के लिए कभी न खत्म होने वाले बुरे सपने की शुरुआत है।

ALSO READ:IND vs SL: Ravindra Jadeja ने रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय