Virat Kohli

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ मैच में विराट कोहली ( VIRAT KOHLI) के गोल्डन डक ने क्रिकेट जगत में एक बार फिर विराट कोहली की मौजूदा फार्म के बारे में बातें ताजा कर दी हैं। विराट कोहली वर्तमान में अपने करियर के सबसे खराब समय से गुजर रहें हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मैच में विराट कोहली अपने करियर में पहली बार लगातार दो मैच में डक यानी बिना खाता खोले आउट हुए हैं। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके मोहम्मद अजीरुद्दीन ( MOHAMMAD AZHARUDDIN) ने अब रवि शास्त्री के बाद विराट कोहली के ब्रेक लेने की बात की है।

विराट कोहली को लेना चाहिए दो से तीन मैच का ब्रेक

MOHMMAD AZHAR ON TEAM INDIA

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके मोहम्मद अजीरुद्दीन ने विराट कोहली की फार्म के विषय में बात करते हुए रवि शास्त्री के बाद ब्रेक लेने के विषय़ में अपनी राय सामने रखी है। जिसमें उन्होंने विराट कोहली के दो से तीन मैच में ब्रेक लेने की बात की है। जिससे विराट कोहली तरोताजा महसूस करके अपनी वापसी कर सकें।

मोहम्मद अजीरुद्दीन ने कहा विराट कोहली काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहें हैं। जिसके बाद अपने आप को तरोताजा रखने के लिए उन्हें दो से तीन मैच का ब्रेक लेना चाहिए। ब्रेक के चलते वो अपनी असफलताओं के विषय में सोच पाएंगे और साकारात्मक क्रिकेट खेल पाएंगे। विराट कोहली ने काफी क्रिकेट खेल लिया है। हालांकि लोगों का कहना है कि विराट कोहली ने पर्याप्त ब्रेक इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया है। लोकिन अगर आईपीएल में लगातार खेलेंगे तो उसका असर खेल पर पड़ेगा।

ALSO READ:‘बाबर आज़म और विराट कोहली को दो फिर 9 लकड़ी के टुकड़ों के साथ भी विश्वकप जीता दूंगा’, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का दावा

विराट कोहली का फ्लॉप होने का यह कारण

Virat Kohli

मोहम्मद अजीरुद्दीन ने अपनी बॉतचीत में विराट कोहली के फुटवर्क के विषय़ में बातचीत की है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली का फुटवर्क धीमा हो गया है। एक खिलाड़ी के तौर पर जब में उन्हें देखता हूं तो मुझे लगता है कि उन्हें दो से तीन मैच की ब्रेक लेंना चाहिए। अगर कोई खिलाड़ एक मैच में रन नहीं बना पाता है तब अगले मैच में खिलाड़ी के ऊपर रन बनाने का दबाव रहता है। जब ऐसा बार बार होता है तब ये चक्र चलता रहता है।

आगे अपनी बातचीत में मोहम्मद अजीरुद्दीन ने कहा कि उन्हें विराट कोहली की क्षमता पर कोई शक नहीं है, लेकिन ब्रेक की जरुरत हर एक खिलाड़ी को होती है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली का फुटवर्क सही नहीं था। जिसके चलते वो दूसरी ही गेंद पर अपना विकेट गवा दिए थे.

ALSO READ:IPL 2022: ‘15.25 करोड़ में 8 रन ,1 रन के लिए 2 करोड़, ऐसे शौक तो नीता अंबानी ही पाल सकती है’ टीम मैनेजमेंट पर फूटा गुस्सा, लगाये मीम्स की झड़ी