Placeholder canvas

टीम इंडिया के साथ रहने वाली इस महिला को जानते हैं आप? बेहद महत्वपूर्ण है भारतीय टीम में इस महिला का रोल

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) अपना सफर 23 अक्टूबर से शुरू करने वाली है। इससे पहले भारतीय टीम आस्ट्रेलिया (AUSTRAKLIA) में जमकर कसरत और वॉर्मअप मैचों में अपना प्रदर्शन दिखाती हुई नजर आ रही है। भारतीय टीम के साथ इस वक्त 16 सदस्यीय बैकरूम स्टॉफ मौजूद है। इन 16 सदस्यीय टीम में एक महिला भी मौजूद है।

आप सब में से कई लोग इस महिला को देखकर सोचते होंगे की ये कौन है और इनका क्या काम है? आज हम आपको भारत के लिए काम करने वाली इस महिला के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

सीनियर मीडिया प्रोड्यूसर हैं रजल अरोड़ा

भारतीय टीम के 16 सदस्यीय बैकरूम स्टॉफ में मौजूद एक मात्र फीमेल स्टॉफ का नाम राजलक्ष्मी अरोड़ा (RAJLAXMI ARORA) है। जिनका निक नेम रजल अरोड़ा है। रजल बीसीसीआई में एक सीनियर प्रोड्यूसर के रूप में कार्यरत हैं। रजल का काम खिलाड़ियों और फैंस के बीच के रिश्ते को मजबूत बनाने का है।

हम बीसीसीआई द्वारा खिलाड़ियों की जितनी वीडियो देखते हैं, उसके पीछे रजल का ही हाथ है। राजलक्ष्मी अरोड़ा ने पुणे के सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ मीडिया एंड मास कम्यूनिकेशन से मीडिया में डिग्री हासिल की है। रजल अपने स्कूल टाइम में बास्केटबॉल और शूटिंग टीमों के सदस्य के रूप में काम कर चुकी हैं।

ALSO READ:BCCI की इस रिपोर्ट ने खोल दी टीम इंडिया की पोल, ये है भारतीय खिलाड़ी है सबसे फिट खिलाड़ी

साल 2019 में बीसीसीआई ने सौंपी थी बड़ी जिम्मेदारी

राजलक्ष्मी ने अपने करियर की शुरूआत एक कंटेट राइटर के तौर पर की थी। साल 2015 में वह बीसीसीआई (BCCI) से एक सोशल मीडिया मैनेजर के रूप में जुड़ी थीं, लेकिन अब वो सानियर प्रोड्यूसर बन चुकी हैं।

साल 2019 में रजल अरोड़ा के ऊपर बीसीसीआई ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी। बीसीसीआई ने उन्हें चार सदस्यीय आंतरिक समिति के प्रमुख के रूप में नॉमिनेट किया था। जो खिलाड़ियों के दुर्वयव्हार पर नजर रखने का काम करती है।

ALSO READ: विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा नहीं सुरेश रैना ने कहा वर्ल्ड कप में भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित होगा ये खिलाड़ी