Placeholder canvas

BCCI की इस रिपोर्ट ने खोल दी टीम इंडिया की पोल, ये है भारतीय खिलाड़ी है सबसे फिट खिलाड़ी

बीते दिनों टीम इंडिया में यह साफ देखने को मिला कि फिटनेस कितना बड़ा मसला है, जहां इस मामले में अब विराट कोहली (Virat Kohli) ने बाजी मार ली है. आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान खिलाड़ी विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी माने जाते हैं, जो हमेशा अपने फिटनेस को लेकर काफी रूप से सजग रहते हैं, जिसका कई बार साक्षात उदाहरण मैदान पर भी देखने को मिला है.

जब विकटों के बीच दौड़ने की बारी आती है, तो विराट कोहली की बराबरी कोई नहीं कर सकता. वहीं इस वक्त जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी के बाहर होने से इस बात की खुशी है कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पास विराट कोहली (Virat Kohli) जैसा खिलाड़ी है.

बीसीसीआई की रिपोर्ट में ये खिलाड़ी है सबसे फिट

हाल ही में बीसीसीआई ने अपने एक रिपोर्ट का खुलासा किया है जिसके मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा समय में सबसे फिट भारतीय क्रिकेटर रहे हैं. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को छोड़कर बाकी 23 केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों को इस साल कई बार रिहैबिलिटेशन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाना पड़ा.

दरअसल बीसीसीआई की रिपोर्ट में इस बात का भी विवरण है कि कौन खिलाड़ी कितनी बार चोटिल हुआ और एनसीए में किए गए सारे कार्यों का विवरण है, जो इस बात को दर्शाता है कि खिलाड़ी कितने फिट हैं.

कई बार चोटिल हो चुके हैं ये खिलाड़ी

बीसीसीआई की रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक देखा जाए तो बोर्ड पर केंद्रीय अनुबंध हासिल करने वाले 23 खिलाड़ियों में से रोहित शर्मा, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, हार्दिक पंड्या, उमेश यादव, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव के अलावा मयंक अग्रवाल, यूज़वेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रिद्धिमान साहा का नाम शामिल है जो अभी तक कई बार चोटिल हो चुके हैं.

वहीं आपको बता दें कि इस अवधि के दौरान नेशनल क्रिकेट एकेडमी मेडिकल टीम द्वारा 70 खिलाड़ियों की कुल 96 चोटों का इलाज किया गया है, जिसमें 23 भारतीय टीम से और 25 भारत ए और एक भारत अंडर-19 टीम से और 7 सीनियर महिला टीम से और 14 विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी हैं.

ALSO READ: बचपन में ही हो गया अनाथ, पिता बनाना चाहते थे आर्मी ऑफिसर, लेकिन बड़ी बहन ने पाल-पोसकर बना दिया दुनिया का खतरनाक ऑलराउंडर

कोहली को 1 साल से नहीं पड़ी चोट या फिटनेस के नाम पर बाहर होने की जरूरत

टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को या तो चोट के बाद या फिटनेस के कारण बाहर होना पड़ता है, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) उन खिलाड़ियों में नहीं आते हैं. विराट कोहली को पिछले 1 साल में कभी भी चोट या फिटनेस से संबंधित मुद्दों के लिए बेंगलुरु में आने की जरूरत नहीं पड़ी.

उन्होंने अपनी फिटनेस को बेहद ही शानदार तरीके से बरकरार रखा है, जो बाकी खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ी प्रेरणा है. देखा जाए तो सोशल मीडिया पर भी विराट कोहली (Virat Kohli) अक्सर अपने जिम का वीडियो शेयर करते हैं, जिसमें दिखता है कि वह कितनी मेहनत करते हैं.

ALSO READ: क्या शाहीन शाह अफरीदी नहीं होंगे भारत-पाकिस्तान मैच का हिस्सा? बाबर आजम के बयान ने फैंस को किया कन्फ्यूज