5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी जो टी20 विश्व कप 2022 में खेलते आयेंगे नजर, नाम से ही कांपती हैं विरोधी टीम
5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी जो टी20 विश्व कप 2022 में खेलते आयेंगे नजर, नाम से ही कांपती हैं विरोधी टीम

आईसीसी विश्व कप 2022 ( ICC T20 world cup 2022) की शुरुआत जल्द ही होने वाली है। कुछ समय के बाद से सभी टीम आपस में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर प्रतियोगिता करते हुए जीत के इरादे से भिड़ेंगी। जहां पर युवा से लेकर अनुभवी खिलाड़ियों के हाथ में टीम को जिताने की चुनौती होगी। आज हम आपको यहां विश्व कप के ऐसे पांच अनुभवी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि इस टूर्नामेंट में विरोधी टीम के लिए खतरा बन सकते हैं।

1- दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022 ) में अपनी अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से अपनी फॉर्म दिखा चुके हैं, जिसके साथ ही खिलाड़ी ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है।

भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय अच्छी फॉर्म में नहीं हैं। विश्व कप से पहले दोनों वॉर्म अप मैच में ऋषभ पंत ने निराश किया है। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया की ओर से दिनेश कार्तिक एक फिनिशर बनकर उभरे हैं। दिनेश कार्तिक 37 साल और 130 दिन के हैं, लेकिन टीम इंडिया के लिए विश्व कप में मैच विनर साबित हो सकते हैं।

Also Read : IND vs PAK: गौतम गंभीर ने निकाला तोड़, कहा अगर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ अपनाएं ये रणनीति तो भारत के सामने गेंदबाजी करने से भी घबराएगा AFRIDI

2- डेविड वॉर्नर (David Warner)

मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को उनकी लय और आक्रामण करके गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाने के लिए जाना जाता है।

डेविड वार्नर इस समय 35 साल और 347 दिन के हैं और पिछले साल खिताब दिलाने में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण थी। इस साल भी मेजबान ऑस्ट्रेलिया के लिए वो महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

3- शाकिब अल हसन ( Shakib Al Hasan)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) इस समय 35 साल और 201 दिन के हैं। उन्होंने 102 इंटरनेशनल मैच में 2061 रन और 122 विकेट लिए हैं।

4- मार्टिन गुप्टिल ( Martin Guptill)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विस्फोटक खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) कुछ ही गेंद में मैच का रुख बदल सके हैं। मार्टिन गुप्टिल में टी20 फॉर्मेट ताबड़तोड़ बैटिंग करके कई बार मैच पलटा है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खिलाड़ी को बल्लेबाजी का काफी अनुभव है। वो इस समय 36 साल और 9 दिन के हैं, लेकिन टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

5- मोहम्मद नबी ( Mohammad Nabi)

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) इस समय 37 साल 281 दिन है। मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सीधे क्वालिफाई करने वाले आठ में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। आज तक मोहम्मद नबी ने 101 टी20 मैच में 1669 रन बनाए हैं।

Also Read : India vs Western Australia: ऑस्ट्रेलिया में लगातार 2 मैचों में फेल हुए ऋषभ पंत, टी20 विश्व कप में अब शायद ही मिले मौका!