Placeholder canvas

सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी कहा अगर भाग्य ने साथ दिया तो ये देश बन सकता है टी20 विश्व कप 2022 का विजेता

by POONAM NISHAD
सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी कहा अगर भाग्य ने साथ दिया तो ये देश बन सकता है टी20 विश्व कप 2022 का विजेता

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने हाल ही में क्रिकेट पर लंबी बातचीत की। इस इंटरव्यू में सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में जीत को भाग्य के साथ जोड़ा। टीम इंडिया भाग्य के साथ इस साल टी20 विश्वकप जीत सकता है। साथ ही सुनील गावस्कर इस विश्व कप के लिए सूर्यकुमार यादव को अहम खिलाड़ी मानते हैं। जानिए सुनील गावस्कर ने किस सवालों पर क्या कहा…

1- आप आईसीसी टी-20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम को कैसे देखते हैं? क्या स्क्वाड ये सही संयोजन है?

सुनील गावस्कर : भारतीय क्रिकेट टीम में युवा और अनुभवी खिलाडि़यों का अच्छा मिश्रण है। अगर भाग्य साथ दे तो टीम के लिए रास्ता आसान हो सकता है।

2- हम (टीम इंडिया) लगातार द्विपक्षीय सीरीज जीत रहे हैं, लेकिन मल्टीनेशन टूर्नामेंट में प्रदर्शन कुछ ज्यादा ही खराब हो गया है क्यों? इस बार क्या आशा है?

सुनील गावस्कर : इस बार भारतीय टीम के लिए संभावनाएं काफी अच्छी हैं।

3- रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की चोट की जगह कौन भरेगा? अक्षर पटेल के लिए ये कितना बड़ा मौका है?

सुनील गावस्कर: चोटिल होने से खिलाड़ियों को नुकसान होता है। साथ ही जो खिलाड़ी बेंच पर इंतजार करते हैं उनके लिए मौका बन जाता है। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि चीजें किस तरह बदलती हैं।

4- रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उनकी कप्तानी में क्या विशेषता देखते हैं।साथ ही टीम के अंदर माहौल काफी अच्छा लग रहा है?

सुनील गावस्कर: एक कप्तान उतना ही अच्छा होता, जितनी उसकी टीम होती है। यह भारतीय टीम काफी अच्छी है और ये उनके नतीजों में नजर आएगी। सूर्यकुमार यादव को आपने घरेलू क्रिकेट से खेलते हुए देखा है। उनका 360 डिग्री स्टाइल मन मोहने वाला है।

ALSO READ: टीम इंडिया के साथ रहने वाली इस महिला को जानते हैं आप? बेहद महत्वपूर्ण है भारतीय टीम में इस महिला का रोल

5- क्या वह इस समय के टी-20 के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं?

सुनील गावस्कर: हां! सूर्यकुमार काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और बड़ा स्कोर खड़ा करने में उनकी भूमिका अहम होने वाली है।

6- लक्ष्य का पीछा करते हुए 19वां ओवर कितना महत्वपूर्ण है। हमें उसके लिए किस रणनीति पर चलना चाहिए?

सुनील गावस्कर: पहले बल्लेबाजी करते हुए या लक्ष्य का पीछा करते हुए, किसी भी स्थिति में 19वां ओवर निर्णायक होता है और आपको ऐसे समय अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज या गेंदबाज की जरूरत होती है।

7- भारत का पहला ही मैच पाकिस्तान के विरुद्ध है। हम पिछले टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान से हारे हैं। 2017 चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में उन्होंने हमें हराया है। पाकिस्तान की टीम कैसी लग रही है? कैसी टक्कर की आशा है?

सुनील गावस्कर: पाकिस्तान टीम काफी अच्छा क्रिकेट खेल रही है, लेकिन साथ ही हमारी टीम भी बेहतर खेल रही है। इस लिहाज से यह एक अच्छा मुकाबला होगा। हालांकि, काफी चीजें पिच और उस समय मेलबर्न का मौसम कैसा रहता है, उस पर निर्भर करेगा।

8– मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के बारे में क्या कहेंगे?

सुनील गावस्कर: यह तीनों ही विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाले हैं।

9- ऐसे कौन कौन से खिलाड़ी और टीमें हैं, जिन्हें आप विश्व कप में देखना पसंद करेंगे और क्यों?

सुनील गावस्कर: सभी टीमों में कुछ अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं, इसलिए यह एक आनंदपूर्वक टूर्नामेंट होगा।

10- आपकी नजर में कौन सी टीम इस बार ट्राफी जीतने की हकदार नजर आ रही है और क्यों?

सुनील गावस्कर: टी-20 के मैच में कुछ गेंदें भी मैच का पासा पलट देती हैं, इसलिए यह कहना कठिन है कि कौन इसे जीत सकता है, लेकिन जैसा कि मैंने पहले भी कहा कि अगर भारत का क्रिकेट में भाग्य साथ दे, तो भारतीय टीम इस बार ट्राफी जीत सकती है।

ALSO READ: India vs Western Australia: ऑस्ट्रेलिया में लगातार 2 मैचों में फेल हुए ऋषभ पंत, टी20 विश्व कप में अब शायद ही मिले मौका!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00