Placeholder canvas

भारत के वसीम अकरम को भूल गयी है INDIAN TEAM, 2 साल से कप्तान विराट कोहली नहीं दे रहे हैं मौका

एक समय ऐसा था जब भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में जहीर खान, इरफान पठान (IRFAN PATHAN), आशीष नेहरा और आरपी सिंह (RP SINGH) जैसे कई बांए हाथ के गेंदबाज नजर आते थे. लेकिन मौजूदा समय में अब नहीं नजर आता है. घरेलू क्रिकेट में वसीम अकरम जैसे एक बांए हाथ का गेंदबाज मौजूद है लेकिन भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअदांज कर दिया है.

INDIAN TEAM भूल गयी वसीम अकरम जैसे बांए हाथ के इस गेंदबाज को

zaheer-khaleel

जहीर खान (ZAHIR KHAN) के बाद से ही भारतीय टीम (INDIAN TEAM) एक अच्छे बांए हाथ का गेंदबाज तलाश कर रही है. लेकिन अब तक ये तलाश खत्म नहीं हुई है. इस बीच कई गेंदबाजों को मौका मिला, लेकिन कोई भी गेंदबाज उसे भूना नहीं पाया. इन गेंदबाजों में युवा खलील अहमद (KHALEEL AHMED) का नाम भी शामिल है.

इस गेंदबाज की तुलना पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम (WASIM AKRAM) से हुआ करती है. लेकिन उसके बाद भी इस स्विंग के किंग की वापसी टीम में नहीं हो पा रही है. आखिरी बार 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खलील खेलते हुए नजर आए थे. उस समय वो वनडे और टी20 क्रिकेट में लगातार टीम का हिस्सा हुआ करते थे. लेकिन उसके बाद वो दोनों ही फॉर्मेंट में टीम से बाहर हो गए. चयनकर्ताओं ने उन्हें दूध की मक्खी की तरह से बाहर किया.

खलील अहमद का रिकॉर्ड नहीं रहा है बहुत अच्छा

Khaleel-Ahmed

बात अगर करें रिकॉर्ड की तो अब खलील अहमद (KHALEEL AHMED) ने 11 वनडे मैच में 31 के औसत से 15 विकेट लिए हैं. जबकि 14 टी20 मैच में 35.31 के खराब औसत से 13 विकेट ही हासिल किया है. इसी वजह से ही वो टीम के बाहर हो गए. उनके बाद INDIAN TEAM में बांए हाथ के गेंदबाज के रूप में चेतन सकारिया और टी नटराजन (T NATRAJAN) को मौका मिला. लेकिन ये दोनों गेंदबाज भी बहुत अच्छा नहीं कर सके. जिसके कारण ही अब तक तलाश जारी ही चल रही है.