भारतीय टीम

साल 1992 से जो सपना भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के खिलाड़ी और फैंस देख रहे हैं. वो 2022 में पूरा होता हुआ नजर आ सकता था, लेकिन वो सपना टूट गया और टीम सीरीज 2-1 से हार गयी. इस हार में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के विलेन के रूप में कई खिलाड़ी नजर आए तो लेकिन उनमें 3 खिलाड़ी तो भारत के ही नजर आ रहे हैं. इन्हीं 3 खिलाड़ियो के बारें में हम आपको अपने इस लेख में बताने वाले हैं. इन तीनों खिलाड़ियो का करियर भी अब संकट में नजर आ रहा है.

1.अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे

टेस्ट टीम के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (AJINKYA RAHANE) से इस दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर बड़ी उम्मीद जताई जा रही थी. लेकिन इस मौके पर रहाणे बुरी तरह से फेल हो गए. केपटाउन टेस्ट मैच में वो पहली पारी में 9 रन तो दूसरी पारी में 1 रन ही बना पाए. जिसके कारण ही भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को हार का सामना करना पड़ा. उसके पहले वो सेंचुरियन टेस्ट मैच में भी फेल हो गए थे. वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भी वो बहुत अच्छा नहीं कर पाए. जो भारत के हार की वजह बनी, जिसके कारण ही उन्हें विलेन कहा जा सकता है.

2. चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा

नंबर 3 के भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. लेकिन अनुभव के कारण ही पुजारा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौका मिला. लेकिन वो सिर्फ 2 पारी में ही 40 रनों का आकड़ा पार कर पाए. केपटाउन टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 43 रन बनाए तो दूसरी पारी में 9 रन बनाए. उनके फेलियर के कारण ही टीम को बड़ा नुकसान हुआ. जिसके कारण ही पुजारा को इस सीरीज में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के एक विलेन के रूप में देखा जा रहा है.

ALSO READ: श्रीलंका दौरे से बाहर होंगे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे, ये 2 खिलाड़ी लेंगे टीम में उनकी जगह

3. सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल

सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के गैरमौजूदगी के कारण ही भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मंयक अग्रवाल (MAYANK AGRAWAL) को मौका दिया. लेकिन वो इसे भुनाने में सफल नहीं हो पाए हैं. पहले टेस्ट मैच में मंयक ने जहाँ पर पहली पारी में अर्धशतक लगा कर टीम को उम्मीद दी. लेकिन वो इसे जारी नहीं रख पाए और अगले 2 मैच में बुरी तरह से फेल हो गए. जो भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के हार का सबसे बड़ा कारण भी बन गया. जिसके कारण ही उन्हें हार का विलेन कहा जा रहा है.

ALSO READ: IND vs SA: नहीं हुआ फॉर्म में कोई सुधार, अब Ajinkya Rahane की जगह लेगा ये खिलाड़ी

Published on January 18, 2022 10:33 am