India-1

दक्षिण अफ्रीका में भारत को हार का स्वाद चखना पड़ सकता है, यह बात शायद ही कोई जानता होगा क्योंकि इस टीम के पास विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, आर अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ी थे। वहीं, इसके उलट दक्षिण अफ्रीका की टीम कमजोर मानी जा रही थी। पहला टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया ने यह संकेत दिए थे कि वो इस सीरीज को जीत सकती है लेकिन ऐसा ही नहीं पाया। इसके बाद टीम इंडिया दूसरा और तीसरा दोनों टेस्ट मैच हार गई। अब इस हार के बाद से टीम इंडिया के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 (WTC 2021-23) के फाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल होती नजर आ रही है।

भारत का WTC फाइनल में पहुंचना हुआ मुश्किल

india-south-africa

टीम इंडिया ने पहले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कमाल का प्रदर्शन किया था लेकिन इस बार टीम इंडिया के लिए फाइनल की राह मुश्किल होती दिखाई दे रही है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 (WTC 2021-23) के मौजूदा पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया अभी 5वें स्थान पर है। भारत ने अब तक 10 में से 4 ही मैच जीते हैं जबकि 2 ड्रॉ रहे है और एक मैच कोरोना की वजह से रद्द करना पड़ा। अब यह मैच 1 जुलाई को इंग्लैंड में खेला जाएगा।

ALSO READ: भारतीय टीम में ये 3 खिलाड़ी भारत के लिए बन चुके है विलेन, जल्द करना होगा बाहर

वहीं, इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को अपने घर पर 1-0 से हराया जरूर था लेकिन टीम इंडिया को यहां भी तगड़ा झटका लगा था क्योंकि भारत पहला मैच नहीं जीत पाया था। न्यूजीलैंड ने उसे ड्रॉ करा लिया था, जिससे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 (WTC 2021-23) के पॉइंट्स टेबल में भारत को नुकसान हुआ था और अब भारत ने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज को 2-1 गंवा दिया है।

भारत को जीतने होंगे बचे हुए मैच

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 (WTC 2021-23) में टीम इंडिया को तीन और टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत अगली सीरीज अब श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा, जिसमें दो मैच होंगे। इस मुकाबले को हर हाल में भारत को 2-0 से जीतना होगा। इसके बाद टीम इंडिया जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी जहां वो बची हुई सीरीज का आखिरी मैच एजबेस्टन में खेलेगी। यह मुकाबला भी काफी अहम होगा।

वहीं, अक्तूबर में कंगारू टीम भारत के दौरे पर आएगी जहां चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। यहां भी भारत को हर मैच जीतने होंगे। इसके बाद नवंबर में टीम इंडिया बांग्लादेश का दौरा करेगी जहां दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। ऐसे में देखें तो भारत को अब बचे हुए सारे मुकाबले जीतने ही होंगे, अगर उसे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 (WTC 2021-23) के फाइनल में जगह बनानी है तो।

ALSO READ: Rishabh Pant के नाम पर उर्वशी रौतेला फिर हुईं ट्रोल, एक्ट्रेस के बर्दाश्त के बाहर हुआ ट्रोल तो पंत की उड़ा दी खिल्ली