राजस्थान रॉयल्स ने प्ले ऑफ में पक्की की अपनी जगह, अब 3 स्थान के लिए इन 5 टीमों में है जंग, यहीं खत्म हुआ इन 4 टीमों का सफर

IPL Point Table: आईपीएल (IPL 2024) का आधा सीजन समाप्त हो गया है, जिसके बाद सभी टीमों के बीच प्लेऑफ को लेकर दौड़ शुरू हो गई है। अभी तक टूर्नामेंट में किसी भी टीम की जगह प्लेऑफ में निश्चित नही हुई और न ही कोई टीम टूर्नामेंट से बाहर हुई है, जिसके कारण टूर्नामेंट काफी रोमांचक हो गया है।

जब हम टूर्नामेंट की अंक तालिका (IPL Point Table) पर नजर डालते हैं, तब पता चलता है कि टूर्नामेंट में कितना रोमांच और कशमकश बनी हुई है। आईये नजर डालते हैं टूर्नामेंट की अंक तालिका (IPL Point Table) पर।

IPL Point Table में राजस्थान राॅयल्स टाॅप पर मौजूद

इस सीजन राजस्थान राॅयल्स की टीम ने राॅयल प्रदर्शन किया है। टीम ने अब तक खेले 9 मैचों में 8 जीते हैं। सिर्फ एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के 16 अंक होने के बाद टीम का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग सुनिश्चित हो गया है। जबकि अंक तालिका (IPL Point Table) में नंबर 2 और 3 पर सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर की टीमें हैं।

दोनों टीमों ने 8 मुकाबलों में 5 जीत और 3 हार के साथ 10 अंक है। केवल केकेआर का रनरेट अच्छा है। इसीलिए टीम नंबर 2 पर है और हैदराबाद नंबर 3 पर है।

बराबरी पर हैं लखनऊ सुपर जायंटस और दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स ने खराब शुरुआत के बाद टूर्नामेंट में वापसी कर ली है। टीम ने शानिवार को मुंबई को हराकर 5वीं जीत हासिल की, जबकि लखनऊ की टीम ने भी इतनी जीत 9 मैचों में हासिल की है, लेकिन लखनऊ के अच्छे रनरेट के कारण वह नंबर 4 पर और दिल्ली 5 पर है।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के कारण 8 अंक है और टीम 6वें स्थान पर है। जबकि गुजरात टाइटंस के भी इतने अंक है, लेकिन टीम खराब रन रेट के कारण नंबर 7 पर है।

9वें नंबर पर है मुंबई इंडियंस

इस सीजन पांच बार की मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा नही रहा है। टीम को दिल्ली के खिलाफ 10 रन से हार का सामना करना पड़ा। यह टीम की 9 मैचों में 6वीं हार है। यही हाल पंजाब का भी है, लेकिन बेहतर रनरेट के कारण वह नंबर 8 पर है और मुंबई 9वें नंबर पर है।

वहीं अंत में आरसीबी की टीम है। टीम ने अब तक खेले 9 मैचों में 7 हार का सामना करना पड़ा और टीम के 4 अंक है। टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर एक मैच जीतने की जरूरत है।

ALSO READ: “हमने 260 रन बनाए, लेकिन….” केकेआर के कप्तान Shreyas Iyer ने इन्हें माना पंजाब किंग्स के खिलाफ हार का जिम्मेदार

Exit mobile version