“अगर उसने 20 रन बनाए होते तो…” कप्तान KL Rahul ने इस खिलाड़ी को ठहराया LSG की हार का जिम्मेदार

KL Rahul: लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) की टीम का यह सीजन मिलाजुला चल रहा है। टीम को शानिवार को घर में राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ दूसरी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में टीम ने 196 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन राजस्थान राॅयल्स की टीम ने इसे बड़ी आसानी से हासिल कर लिया और लखनऊ को 7 विकेट से हराया। इस मैच के बाद लखनऊ सुपर जायंटस के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) मैच से जुड़े और टीम के प्रदर्शन से जुड़ी कई प्रतिक्रिया दी।

KL Rahul ने बताया कहां रह गई गलती

मैच के बाद लखनऊ सुपर जायंटस के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने बात करते हुए कहा कि

“मुझे लगता है कि हम लगभग 20 रन पीछे रह गए। हमें आइडल शुरुआत नहीं मिली, लेकिन मेरी और हुड्डा की साझेदारी शानदार रही। इस प्रकार के खेलों में, सेट बल्लेबाज को 50-60 तक पहुंचने के बाद सौ के करीब स्कोर करना होता था। मुझे लगता है कि लगभग 15 ओवर के बाद हम 150 रन पर थे, हमें इसका थोड़ा और फायदा उठाना चाहिए था।”

केएल राहुल (KL Rahul) ने बल्लेबाजी को लेकर आगे कहा कि

“मुझे लगता है कि यह स्पष्ट है कि अधिक छक्के लगाने वाली टीम ही जीतती है। हम छक्के मारने की कोशिश करते हैं, लेकिन आज उन दो शुरुआती विकेटों के बाद हमें अपना दृष्टिकोण बदलना पड़ा। यदि हुड्डा आगे बढ़ता और 20 रन और बनाता साथ ही मैं भी 20 रन और बनाता तो हम 220 के आसपास समाप्त होते। यही अंतर होता, यही 20 रन हैं, जो हम पीछे छोड़ गए।”

KL Rahul ने कहा गेंदबाजों पर बढ़ता जा रहा है दबाव

वहीं उन्होंने मैदान के क्षेत्र और गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए लखनऊ सुपर जायंटस के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि

“हम हर खेल में देख रहे हैं कि गेंदबाजों को अतिरिक्त सहायता देना कितना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे दबाव में हैं। हर किसी को रेंज हिटिंग और इसे पूरे पार्क में मारना पसंद है, हम भी अलग नहीं हैं। यह तैयारी का हिस्सा है, हमारे बड़े हिटर स्टोइन और पूरन हैं, जो बड़े शॉट लगा सकते हैं। हमारे जैसे अन्य लोग अपने क्षेत्रों को चुनने और शॉट्स को बेहतर समय पर लगाने का प्रयास करते हैं।”

टीम के स्पिनर अमित मिश्रा और रवि बिश्नोई के बारे में बात करते हुए केएल राहुल ने कहा कि

“खेल से पहले संख्याओं और विपक्षी खिलाड़ियों के बीच तालमेल को लेकर थोड़ी बातचीत होती है। मिश्रा एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और आज वह दिन था जब हम जानते थे कि वह कितनी धीमी गति से गेंदबाजी करते हैं और कितनी बड़ी बाउंड्री के साथ उपयोगी हो सकते हैं। एक बार जब रन बनते रहे तो उन्होंने हमारे गेंदबाजों पर दबाव बना दिया।”

केएल राहुल ने आगे कहा कि

“2-3 ओवर ऐसे थे, जब क्रुणाल ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और उन पर दबाव डाला, लेकिन फिर उन्होंने तेज गेंदबाजों पर आक्रमण किया। मुझे बिश्नोई का ओवर निकालने का अच्छा समय नहीं मिल सका, जब रोवमैन और हेटमायर बल्लेबाजी करने आए तो मैं उसे बैकएंड पर रखना चाहता था, क्योंकि हम जानते थे कि वह उनके सामने अच्छी गेंदबाजी कर सकता है।”

ALSO READ: “ये जीत उसके वजह से मिली” Sanju Samson ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया LSG पर मिले जीत का पूरा श्रेय

Exit mobile version