Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ INDIAN TEAM में इन 3 मैच विनर खिलाड़ियों की वापसी से क्लीन स्वीप करेगा भारत!

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) का दक्षिण अफ्रीका दौरा (SOUTH AFRICA TOUR) बेहद खराब गया. जहाँ पर भारतीय टीम 3-0 से वनडे सीरीज हार गयी. लेकिन अब अपने घरेलू मैदान पर वो वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. जहाँ पर टीम जीत दर्ज करके शानदार वापसी करना चाहेगी. ये सीरीज 6 फरवरी से शुरू होगी. जो बेहद अहम नजर आने वाली है. इसके साथ ही अब वनडे टीम में 3 मैच विनर खिलाड़ियो की वापसी तय मानी जा रही है. जिसके बारें में हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं.

1. INDIAN TEAM के कप्तान रोहित शर्मा

Rohit Sharma

विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के बाद टीम के कप्तान बने रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चोटिल होने के कारण नहीं खेल सके थे. इस दौरान टीम को नुकसान भी हुआ. लेकिन अब उनकी वापसी का रास्ता साफ हो गया है. एनसीए (NCA) में उन्होंने जमकर मेहनत की और अपनी फिटनेस हासिल की.

अब रोहित शर्मा की वापसी से टीम की सलामी बल्लेबाजी में वो शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) के साथ नजर आयेंगे. जिससे शीर्षक्रम को मजबूती मिलेगी. जिसकी कमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को खली थी. रोहित से फैंस एक बड़ी पारी की उम्मीद कर रहें होंगे.

2. रविंद्र जडेजा

Ravindra Jadeja

स्पिन ऑलरांउडर रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA) भी फिटनेस के कारण ही दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन इस बीच उन्होंने नए कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के साथ मिलकर एनसीए (NCA) में जमकर मेहनत की और फिटनेस हासिल की. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वो भारतीय टीम (INDIAN TEAM) का हिस्सा नजर आयेंगे.

दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ टीम की स्पिन गेंदबाजी कमजोर नजर आई थी. ऐसे में अब जडेजा की वापसी से टीम की स्पिन गेंदबाजी बेहतर नजर आयेंगी, इसी के साथ वो निचले क्रम में बल्लेबाजी को भी मजबूती प्रदान करने का काम करेंगे. जो पिछले कुछ समय से वो करते हुए नजर आ रहें हैं.

ALSO READ:IND vs SA: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बाहर बैठेंगे जसप्रीत बुमराह, इस खतरनाक गेंदबाज की होगी टीम में वापसी

3. कुलदीप यादव

INDIAN TEAM

पिछले कुछ सालों से भारतीय टीम (INDIAN TEAM) की स्पिन गेंदबाजी लगातार कमजोर नजर आ रही है. जिसका एक कारण कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) का टीम में नहीं होना है. इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में लगातार अपनी फिटनेस पर काम किया है.

जिससे साफ नजर आ रहा है कि वो टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज बनने के तरफ बढ़ रहे हैं. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन (RAVICHANDRAN ASHWIN) की जगह टीम में अब कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. कुलदीप यादव एक बार फिर से टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज बन सकते हैं. जो वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत का अहम फैक्टर साबित हो सकता है.

ALSO READ:ना रोहित ना बुमराह बल्कि ये है ऑस्ट्रेलियन दिग्गज मार्नस लाबुशेन का पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज