Rohit Sharma

पिछले दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप झेलनी पड़ी। इस दौरे पर चोट के कारण रेगुलर कप्तान Rohit Sharma नहीं खेल सके थे। ऐसे में केएल राहुल के हाथों में टीम इंडिया की कप्तानी थी। अब अगले महीने भारतीय टीम को घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। 

Rohit Sharma की वापसी तय 

इस सीरीज की शुरुआत छह फरवरी से होने वाली है जहां पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में Rohit Sharma की वापसी तय मानी जा रही है। ऐसे में उनकी वापसी पर टीम में फेरबदल होंगे जो की तय माना जा रहा है। अब खराब प्रदर्शन के कारण कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें टीम से बाहर जाना पड़ सकता है। 

भुवनेश्वर को जगह मिलना मुश्किल

bhuvi-chahar

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की टीम से छुट्टी हो सकती है। अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा। भुवनेश्वर की जगह दीपक चाहर को नियमित तौर पर मौका मिलने की संभावना है। गेंदबाजी के साथ-साथ वह बल्लेबाजी में अच्छे विकल्प हो सकते हैं। तीसरे वनडे में उन्होंने पहले गेंद से और फिर उसके बाद बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया था। 

प्रसिद्ध कृष्णा

वही प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में बरकरार रखा जाएगा। तीसरे वनडे में उन्होंने भी 3 विकेट लेके अच्छा प्रदर्शन किया था। साथ ही रविचंद्रन अश्विन का पत्ता कट सकता है। वनडे सीरीज में उनकी गेंदबाजी इतनी खास नही थी। उनकी जगह कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है इसकी उम्मीद लगाई जा रही है। 

ALSO READ:IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियो के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज होगा ‘करो या मरो’ का मौका, करना होगा अपने आपको साबित

मिडिल ऑर्डर में नही मिलेगी इस खिलाड़ी को जगह

pant and kishan

श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है। उन्हे तीनों वनडे मैच में मौका मिला लेकिन वह किसी में भी कमाल नहीं कर सके। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर केवल 26 रन था। अब उनकी जगह सूर्यकुमार यादव ले सकते हैं जिन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था। साथ ही ऋतुराज गायकवाड भी प्रबल दावेदार हैं। 

वही मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत का बल्ला भी फेल हुआ। केवल एक पारी के अलावा उन्होंने बल्ले से निराश किया। अब उनकी जगह Rohit Sharma के पसंदीदा ईशान किशन को मौका मिल सकता ही। वह Rohit Sharma के खास खिलाड़ी माने जाते हैं और एक विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत से बेहतर हैं। 

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इन 3 नए चेहरे को मिलेगा टीम में मौका, तीसरे नंबर वाला बन सकता अगला जहीर खान

Published on January 26, 2022 1:12 pm