पहले एशिया कप और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद चयनकर्ताओं ने लिया बड़ा फैसला, टीम मैनेजमेंट से की ये मांग
पहले एशिया कप और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद चयनकर्ताओं ने लिया बड़ा फैसला, टीम मैनेजमेंट से की ये मांग

भारतीय क्रिकेट टीम, टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) की तैयारी में कमज़ोर दिकाई दे रही है. खासकर टीम का पेस अटैक कमज़ोर दिखाई दे रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ बिल्कुल बेबस दिखाई दिए थे. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए थे.

टीम इंडिया टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. इस बार का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा, जहां तेज़ गेंदबाज़ों को काफी मदद मिलती है. लेकिन भारतीय टीम का पेस अटैक बिल्कुल नाकाम दिखाई दे रही है.

पैस अटैक को लेकर मैनेजमेंट से होगी बात

बता दें, भारतीय चयनकर्ता टीम के तेज़ गेंदबाज़ों को लेकर काफी चिंतित दिखाई दे रहे हैं. टीम का प्रदर्शन देखचे हुए उनका चिंतन सही भी है. बताया जा रहा है कि इस बात को लेकर टीम मैनेजमेंट से बात की जाएगी.

भारतीय अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्व कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) और हर्षल पटेल(HARSAL PATEL), जो टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं, उनकी परफॉर्मेंस में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है.

एक मैच के आधार पर नहीं होते फैसले

इन सारी बातों के देखते हुए बीसीसीआई(BCCI) के चयनकर्ता ने इनसाइस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट में कहा है,

“बेशक, यह एक चिंता का विषय है कि हमारे गेंदबाज 208 रन का बचाव नहीं कर पाए… लेकिन समझना होगा कि अभी वक्त है. आपको यह भी मानना होगा कि मोहाली की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग थी. इसलिए, एक मैच के आधार पर किसी को बाहर करना सही नहीं होगा. हम टीम मैनेजमेंट से इस बारे में जरूरी मदद को लेकर बात करेंगे.”

ALSO READ: फॉर्म में लौटा पंजाब किंग्स का ये विस्फोटक बल्लेबाज, 420 के स्ट्राइक रेट से बनाया रन, टूटने से बचा युवराज सिंह के 6 छक्कों का विश्व रिकॉर्ड

पहले टी20 में नाकाम रही गेंदबाज़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भारतीय तेज़ गेंदबाज़ बिल्कुल विफल दिखाई दिए. इस मैच में खेलने वाले भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवरों में 52 रन, हर्षल पटेल ने 4 ओवरों में 49 रन और उमेश यादव ने 2 ओवरों में 27 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे.

ALSO READ: राहुल द्रविड़ ने कहा “जिंदगी बचाने की आई बात तो इस बल्लेबाज को अपनी जगह भेजूंगा बल्लेबाजी करने के लिए”