UAE vs PNG CWCL2

विंडहोक में संयुक्त अरब अमीरात बनाम पापुआ न्यू गिनी (UAE vs PNG) के बीच क्वालीफायर प्लेऑफ 2023 का दूसरा मुकाबला खेला गया था। जहां संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने पापुआ न्यू गिनी (PNG) को 21 रनों से हराकर वनडे वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) का टिकट पक्का कर लिया है। बता दें कि इस मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए संयुक्त अरब अमीरात ने 50 ओवर के खेल मैं 7 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए। जिसके जवाब में मैदान पर उतरी पापुआ न्यू गिनी 239 दोनों पर ही ऑल आउट हो गई।

इन दो बल्लेबाजों ने खेली तूफानी पारी

संयुक्त अरब अमीरात बनाम पापुआ न्यू गिनी के बीच खेले गए इस मुकाबले में यूएई की तरफ से मोहम्मद वसीम ने अफजल खान ने शानदार पारी खेलने का काम किया। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी अपना शतक बनाने से रह गए, लेकिन इस मुकाबले में वसीम ने 106 गेंदों का सामना करते हुए जहां 96 रनों की पारी खेली।

वहीं अफजल ने 94 गेंदों पर 94 रन बनाए। जानकारी के लिए बता दें कि इस मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी की तरफ से चाड सॉपर ने 4 विकेट हॉल लेने का काम किया, तो वहीं सेमो कामिया ने 2 विकेट नॉर्मन वानुआ ने 1 विकेट हासिल किया। पापुआ न्यू गिनी की ओर से किपलीन ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए।

भारतीय मूल के खिलाड़ी ने किया देश का नाम रोशन

आपको बता दें कि भारतीय मूल के कई क्रिकेटर टीम का हिस्सा बने थे। इस मुक़ाबले में UAE के ऑल राउंडर और भारत में जन्मे कार्तिक मयप्पन ने काफी शानदार गेंदबाजी का मुआयना पेश किया। बता दे इस खिलाड़ी ने यूएई की जीत में अहम योगदान दिया।

उन्होंने 8 ओवर में स्पैल में 45 रन खर्च करते हुए चार बड़े विकेट लेने का काम किया। हालांकि इस प्रदर्शन से ही नहीं बल्कि 9 वर्ल्ड क्रिकेट में भी भारत का कई बार मान बढ़ा चुके हैं।

ALSO READ: कनाडा को विश्व कप 2023 का टिकट दिलाने के लिए अकेले ही लड़ा ये भारतीय खिलाड़ी, 8 चौके लगा दिलाई टीम को जीत

Published on March 28, 2023 5:37 pm