Placeholder canvas

कनाडा को विश्व कप 2023 का टिकट दिलाने के लिए अकेले ही लड़ा ये भारतीय खिलाड़ी, 8 चौके लगा दिलाई टीम को जीत

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) का प्लेऑफ का तीसरा मुकाबला यूनाइटेड क्रिकेट क्लब ग्राउंड (UAE) में विंडहोक जर्सी बनाम कनाडा (Jersey vs Canada) के बीच में खेला गया। जहां पर कनाडा ने इस मुकाबले को 31 रनों से जीतकर अपने नाम किया।

बता दें कि इस मुकाबले में जर्सी के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा ने 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 238 रन बनाए तो वहीं जवाब में जर्सी की टीम 207 रन पर ही ढेर हो गई।

विजयरत्ने और निखिल ने खेली अर्द्धशतकीय पारी

बता दें कि जर्सी बनाम कनाडा के एक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। सलामी बल्लेबाज जॉनसन जहां 4 रन बनाकर अपना विकेट गवां बैठे, तो वहीं परगट सिंह ने 11 रनों का योगदान दिया, जिसके बाद विजयरत्ने ने कनाडा की पारी को संभाला और शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली.

बता दें कि विजयरत्ने (SRIMANTHA WIJEYERATNE) 91 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों की मदद से 63 रनों की पारी खेली। वहीं भारतीय मूल के खिलाड़ी निखिल दत्ता (Nikhil Dutta) ने भी तूफानी अर्द्धशतकीय पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम का स्कोर 200 के पार जाकर पहुंचा बता दें कि खिलाड़ी ने 56 रनों का योगदान टीम के लिए दिया।

31 रनों से हारी जर्सी

जर्सी बनाम कनाडा के मुकाबले में 239 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी टीम को सबसे पहला झटका टीम के सलामी बल्लेबाज हैरिसन के रूप में लगा। जो 18 रन बनाकर ही अपना विकेट गंवा बैठे। खिलाड़ी के आउट होने के बाद निक ग्रीनवुड ने पारी को संभालने का काम किया और टीम के लिए अर्द्धशतक लगाया।

उन्होंने 70 गेंदों में 2 छक्के और 5 चौकों की मदद से 59 रनों की पारी खेली, ग्रीनवुड के बाद जो लॉरेंस ने भी अधिक शतक की पारी खेली उन्होंने 110 गेंदों में चार चौकों की मदद से 66 रन बनाए। हालांकि इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाया।

ALSO READ:Rohit Sharma से भी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं ये 2 खिलाड़ी, Team India से कर सकते हैं हिटमैन की छुट्टी