Jasprit Bumrah

जब से भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बाहर हुए है तब से भारत का तेज गेंदबाजी विभाग काफी कमजोर नजर आ रहा है। जो कि हमें टी20 विश्व कप में भी देखने को मिला था।

अब इसी बीच यह भी सवाल उठ रहा है कि क्या जसप्रीत बुमराह चोट से वापसी करने के बाद पहले की तरह गेंदबाजी कर पाएंगे या फिर नहीं। या फिर अब भारतीय टीम को एक ऐसे गेंदबाज की तलाश करनी होगी। जो जसप्रीत बुमराह की तरह तेज और सटीक गेंदबाजी कर सके।

घरेलू क्रिकेट में कर रहे लगातार अच्छा प्रदर्शन

पिछले कुछ दिनों से भारतीय घरेलू क्रिकेट में एक तेज गेंदबाज काफी सुर्खियां बटोर रहा हैं। जो जसप्रीत बुमराह की तरह तेज और सटीक गेंदबाजी करता है। इस गेंदबाज का नाम है, जयदेव उनादकट। जो अनुभवी भी है साथ ही वह अपनी तेज और सटीक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

उन्होंने हाल ही में आयोजित हुई विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम को टूर्नामेंट का चैंपियन बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। साथ ही वह 19 विकेट लेकर टूर्नामेंट में हाईएस्ट विकेट टेकर भी थे।

इसके अलावा पिछले दिनों आयोजित हुई दिलीप ट्रॉफी में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। वें उस टूर्नामेंट में भी हाईएस्ट विकेट टेकर थे। उनके इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है।

ALSO READ:IND vs BAN, STATS: मैच में बने कुल 8 रिकॉर्ड, हारकर भी रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, कुलदीप सेन भी छाए

साल 2018 में खेला था आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच

वही आपको बता दें कि जयदेव भारतीय टीम के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों फार्मेट में पदार्पण कर चुके हैं। उन्होंने साल 2010 में टेस्ट में पदार्पण किया था। इसके बाद उन्होंने साल 2013 में एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और फिर साल 2016 में टी20 में भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था।

जहां उन्होंने एक टेस्ट में एक भी विकेट नहीं लिया तो वहीं 7 एकदिवसीय मैचों में उनके नाम 8 विकेट है। साथ ही 10 टी 20I में उनके नाम 14 विकेट हैं। उन्होंने साल 2018 में आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था। तब से उन्हें अब तक एक बार भारतीय टीम की जसी में खेलना का इंतज़ार है।

ALSO READ:युवराज सिंह का खुलासा विश्व कप 2023 में ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, धवन, राहुल की होगी टीम इंडिया से छुट्टी

Published on December 7, 2022 10:33 am