SUNIL GAVASKAR

भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर है। इस दौरे को आगामी वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी के तौर पर ही देखा जा रहा है। टीम इंडिया इस दौरे पर फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। 

वर्ल्ड कप से पहले भारत को अपने 15 खिलाड़ियों को चुनना है जो टूर्नामेंट में टीम के लिए सफल साबित हो सकते है। लेकिन इसी बीच पूर्व भारतीय दिग्गज Sunil Gavaskar BCCI पर भड़के और बड़ा आरोप भी लगाया है। 

इस खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का लगाया आरोप

काफी समय से चर्चा हो रही है की वनडे टीम में कौन सलामी बल्लेबाज करेगा। रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल और शुभमन गिल में से कौन टीम इंडिया के लिए सही होगा ये बड़ा सवाल बना हुआ है। 

अब इस सवाल का जवाब Sunil Gavaskar ने दिया है और BCCI को फटकार भी लगाई है। Sunil Gavaskar का मानना है की शिखर धवन के साथ नाइंसाफी की जा रही है और रोहित शर्मा के साथ वह सलामी बल्लेबाज के रूप में बेस्ट हैं। उन्होंने कहा,

“आप हमेशा ही बाएं और दायें हाथ के कॉम्बिनेशन को ढूंढते है। शिखर आपको यह सुविधा देते है. उन्हें काफी ज्यादा अनुभव भी है। मुझे लगता है उनके पास साबित करने के लिए एक या दो पॉइंट्स भी है जो उसको टी20 फॉर्मेट में भी खिलाने की वकालत करते है। आगामी मुकाबलों के तौर पर उनके पास मौका है की वो खुद को साबित करते हुए बताये की वो नियमित सलामी बल्लेबाज़ी की भूमिका निभाने के लिए बेहतरीन खिलाड़ी है न की वो सिर्फ सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के दौरान जगह भरने वाले महज एक ऑप्शन हैं।”

ALSO READ:युवराज सिंह का खुलासा विश्व कप 2023 में ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, धवन, राहुल की होगी टीम इंडिया से छुट्टी

खेलनी होगी दमदार पारियां

बता दें कि शिखर धवन वनडे टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उनकी विश्व कप के लिए जगह शायद पक्की नहीं हैं। टीम इंडिया के पास धवन के अलावा केएल राहुल और शुभमन गिल का विकल्प भी है। 

मौजूदा समय में बांग्लादेश दौरे पर भी शिखर धवन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन सीरीज के पहले मैच में उनके बल्ले से एक बड़ी पारी नहीं निकली। अगर धवन को अपनी दावेदारी मजबूत करनी है तो उन्हें बेहेतर प्रदर्शन करके दिखाना होगा।

ALSO READ:IND vs BAN: मैन ऑफ द सीरीज बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, नंबर 2 है सबसे बड़ा दावेदार

Published on December 7, 2022 9:57 am