TOSS ROHIT SHARMA AND NICHOLAS POORAN
TOSS ROHIT SHARMA AND NICHOLAS POORAN

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज का आखिरी मैच ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर ( Old Trafford Cricket Ground) में खेला जाएगा। ये भारतीय टीम का निर्णायक मैच है।

दोनों टीम के बीच सीरीज 1-1 से बराबर है। जिसके बाद अब आखिरी मैच में दोनों टीम सीरीज जीतने के लिए जी जान लगा देंगी। मैच से पहले दोनों टीम टॉस के लिए मैदान कर आई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जॉस बटलर के बीच टॉस हुआ और रोहित ने जीत कर पहले गेंदबाजी चुनी. वही अंतिम मैच बुमराह को आराम देकर सिराज को टीम में शामिल किया.

टॉस जीतने का मिलेगा फायदा

टीम इंडिया

ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर ( Old Trafford Cricket Ground) में खेले जाने वाले इस मैदान पर टॉस का फायदा मिलेगा। रिकॉर्ड में साफ कहा गया है कि इस मैदान के आखिरी 50 मैच में चेस करने वाली टीम में 28 बार जीत दर्ज की है। इंग्लैंड के साथ काफी समय के बाद भारतीय टीम के वन डे फॉर्मेट के मैच में दर्शको को चौकों छक्कों की उम्मीद थी।

लेकिन दोनो ही मैच लो स्कोरिंग रहे थे। लेकिन तीसरे मैच में दर्शको के लिए अच्छी खबर है कि मैनचेस्टर की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है। यानी कि लंबे लंबे शॉट देखने को मिलेंगे। वहीं गेंदबाजी की मत करें तो इंग्लैंड की पिच यूं ही तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी कही जाती हैं। यहां पर भी तेज गेंदबाज को फायदा मिलेगा वहीं स्पिन गेंदबाज को मशक्कत करनी पड़ेगी।

Also Read : IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, कोहली की हुई छुट्टी यह खिलाड़ी बना कप्तान

क्या रहेगा मौसम का हाल

IND vs ENG, Weather and Pitch Report: दूसरे टी20 बारिश बनेगी विलेन! जानिए कैसा है एजबेस्टन का मौसम और पिच का मिजाज

भारत बनाम इंग्लैंड के मैच में ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर के मैदान पर बारिश को कोई भी संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने ये पूर्वानुमान लगाया है। इसलिए दर्शको के लिए ये अच्छी बात है दोनों टीम के बीच मैच पूरा देखने को मिलेगा। मैदान पर सुबह के दौरान बदल छाए हैं। लेकिन मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। रविवार को तापमान 18-31 डिग्री के बीच रहेने की उम्मीद है जबकि हवा की गति 14-16 किमी/घंटा की रफ्तार के साथ होगी।

रोहित शर्मा ने नहीं हारी कोई सीरीज

द्विपक्षीय सीरीज खेलने को तैयार नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, बीसीसीआई को दे डाली ये अहम सुझाव

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में जब से है तब से उन्होंने कोई भी सीरीज अब तक नहीं हारी है। वहीं भारतीय टीम इंग्लैंड को टी20 सीरीज में 2-1 से मात देकर आई है। अब रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ भारत के वन डे जीत के रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी। भारतीय टीम ने 9 सीरीज में अभी तक दो ही सीरीज जीती है, 6 में हार और एक में कोई नतीजा नहीं रहा है।

टीम इंडिया प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड टीम प्लेइंग -11

जॉस बटलर (कप्तान-विकेटकीपर), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियम लिविंगस्टन, बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रेग ओवर्टन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स और रीस टॉपली

Also Read : Ind vs WI: उमरान की तरह इस घातक खिलाड़ी से चयनकर्ताओं ने फेरा अपना मुंह, टी20 वर्ल्ड कप में हार का था सबसे बड़ा कारण