उमरान की तरह इस घातक खिलाड़ी से चयनकर्ताओं ने फेरा अपना मुंह, टी20 वर्ल्ड कप में हार का था सबसे बड़ा कारण
उमरान की तरह इस घातक खिलाड़ी से चयनकर्ताओं ने फेरा अपना मुंह, टी20 वर्ल्ड कप में हार का था सबसे बड़ा कारण

Team India Squad vs West Indies : भारतीय टीम में ( Indian Cricket Team) वेस्टइंडीज के खिलाड़ी 29 जुलाई से 7 अगस्त के बीच पांच टी20 मैच के लिए तैयार हैं। वेस्टइंडीज के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड का ऐलान किया जा चुका है। टीम में आईपीएल 2022 को खोज कहे जाने वाले उमरान मालिक को टीम से मात्र तीन मैच में अब तक मौका देने के बाद बाहर कर दिया गया है।

लेकिन इसी के साथ एक और स्पिनर खिलाड़ी को भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने नजरंदाज किया है। आईपीएल के अच्छे जाए सीजन के बाद इस खिलाड़ी के विषय में काफी चर्चा थी। लेकिन चयनकर्ताओं ने खिलाड़ी को बाहर कर दिया है। जानिए कौन है वो खिलाड़ी…

इस युवा स्पिन गेंदबाज को किया नजरंदाज

वरुण चक्रवर्ती

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के सीजन में भारतीय स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इस लीग के तुरंत बाद ही टी20 विश्व कप 2021 भी खेला गया था। इस टूर्नामेंट में वरुण चक्रवर्ती को आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने का लाभ मिला था। उन्हें टी20 विश्व कप की महत्वपूर्ण स्क्वाड में जगह दी गई थी।

वरुण चक्रवर्ती को एक मिस्ट्री गेंदबाज कहा जाता है। लेकिन टी20 विश्व कप 2021 में खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। जिसके बाद खिलाड़ी को दोबारा टीम इंडिया में मौका नही मिला।

ALSO READ:IPL 2022 में 4 फ्लॉप खिलाड़ी जिन पर फ्रेंचाइजी ने किये करोड़ो खर्च, लेकिन प्रदर्शन देख माथा पिट कर करना पड़ा प्लेइंग XI से बाहर

विश्वकप में हार के कारणों ने से एक

वरुण चक्रवर्ती

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले टी20 विश्व कप में काफी शर्मनाक तरीके से बाहर हुई थी। टीम इंडिया विश्व की दमदार टीम में से एक मानी जाती है। लेकिन विश्वकप 2021 में टीम इंडिया को ग्रुप स्टेज से ही बाहर होना पड़ा था।

वरुण चक्रवर्ती इसके बाद हार के कारणों में से एक बन गए थे। टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक वरुण चक्रवर्ती ने 6 मैच में 2 विकेट चटकाए हैं। जबकि अब तक इंडियन प्रीमियर लीग के 42 IPL मैचों में 42 विकेट लिए हैं।

ALSO READ:वीरेंद्र सहवाग ने चुना T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टॉप 3 बल्लेबाज, जो दिला सकते है भारत को वर्ल्ड कप, कोहली को किया बाहर

आईपीएल 2022 रहा खराब सीजन

वरुण चक्रवर्ती

मिस्टी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 15वा सीजन काफी खराब रहा है। वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल के जरिए ही अपनी पहचान स्थापित की है।

लेकिन आईपीएल 2022 में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है। जिसके चलते ही टीम इंडिया में उनका करियर खराब रहा है। आईपीएल 2022 में वरुण चक्रवर्ती ने 11 मैचों में सिर्फ 6 विकेट ही हासिल किए है। वहीं पिछले सीजन चक्रवर्ती ने 17 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे।

Also Read : INDIA vs PAKISTAN: इस साल एक बार नहीं 3 बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, पाक से अपने जख्मो का बदला लेगी टीम इंडिया