पांच महीने बाद हुई इस घातक खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी, वेस्टइंडीज दौरे पर हुआ वापसी दहशत में विरोधी

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड (England) क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई शाम 7 बजे से ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम टेस्ट में हार के बाद अब इंग्लिश टीम को क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

जबकि मेजबान देश इंग्लैंड आखिरी मैच में जान झोंककर सीरीज को 1-2 से हारकर सम्मान के लिए खेलेगा। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दूसरे मैच के बाद टीम में कुछ बदलाव के संकेत दिए थे। लेकिन सीरीज फतह के लिए टीम इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हुआ।

रोहित और ऋषभ की सलामी बल्लेबाजी

ईशान किशन की जगह रोहित शर्मा एक बार फिर सलामी बल्लेबाजी में ऋषभ पंत को मौका दे सकते है। दूसरे टी20 में टीम में खिलाड़ियों की जगह बनाने के इरादे से किया गया ये बदलाव टीम के लिए काफी अच्छा रहा था। टीम को एक ठीक शुरुआत मिली थी। वहीं रोहित शर्मा पहले भी ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाज की तरह उतरने की वकालत कर चुके है।

Also Read : IND vs ENG: दूसरे टी20 में भुवनेश्वर का आया भूचाल, रिकार्ड्स की लगा दी झड़ी, ऐसा करने वाले इतिहास में पहले गेंदबाज

मिडिल ऑर्डर में हो सकता है बड़ा बदलाव

पहले टी20 ईशान किशन के साथ यह खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का सलामी बल्लेबाज, मिडिल आर्डर में इन 2 में है टक्कर

विराट कोहली तीसरे स्थान पर ही बल्लेबाजी के लिए आयेंगे। इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव को मौका मिला है, इसलिए भारतीय टीम के पिछले मैचों के रवैए को देखते हुए कहा जा सकता है कि सूर्यकुमार यादव को ही इस मैच भी मौका मिलेगा। हार्दिक पांड्या से विस्फोटक बल्लेबाजी के उम्मीद की जायेगी।

वही बात दीपक हुड्डा की करे तो उन्होंने लगातार अच्छे प्रदर्शन किया है जिसके बाद बड़े नाम वाले खिलाड़ियों की एंट्री होने से उनका पत्ता कट गया था जिसके बाद फैंस में भी नाराजगी देखी गयी थी. अब टीम में एक अच्छे फिनिशर के रूप में उनकी एंट्री हो सकती है ऐसे में दिनेश कार्तिक की जगह उनको मौका मिल सकता है. हालाँकि चचांसेस कम है .

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

टीम इंडिया का 6 महीने का पूरा शेड्यूल आया सामने, जानिए कब, कहां और किससे होगा भारतीय टीम का मुकाबला

तेज गेंदबाजी की बात करें तो दूसरे मैच में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह का प्रदर्शन किया था। उसके बाद उनकी फार्म को देखते हुए इस मैच में उन्हें रेस्ट देना मुमकिन नजर नही आ रहा है। युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा स्पिन गेंदबाजी करेगे तो हर्षल पटेल भी मौजूद होंगे।

तीसरे टी20 मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत ( विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/दीपक हुड्डा , रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

Also Read : IND vs ENG: 34 की उम्र में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने, मात्र 8 गेंद में रोहित, पंत, कोहली का किया बंटाधार, जानिए कौन है ये खिलाड़ी