TEAM INDIA

भारत ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच कल ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी. यह मुक़ाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. अगर भारत यह मैच जीतता है तो वह ग्रुप 2 की टाॅप टीम बन जायेगी. भारत ने अभी तक चार मैचों तीन में जीत हासिल की है और वह इस समय ग्रुप 2 की शीर्ष टीम है. लेकिन भारत को जिम्बाब्वे को कमजोर टीम समझने की गलती नही करनी चाहिए.

जिम्बाब्वे को न लें हल्के में

जिम्बाब्वे भले ही शीर्ष टीमों में नही आती है, लेकिन हाल के दिनों में जिम्बाब्वे ने जबरदस्त खेल दिखाया है. इसी टूर्नामेंट में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को एक रन से हराया था. टी20 विश्व कप में भारत और जिम्बाब्वे का अब तक कोई भी मुक़ाबला नही हुआ है. लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट के अलावा भारत और जिम्बाब्वे के बीच सात मुकाबला खेला गया है, जिसमें भारत को पांच में जीत तो दो में उनको हार मिली है.

पिछले महीने जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी हराया था. वैसे भी इस बार का टूर्नामेंट बड़े उलटफेर के लिए जाना जायेगा. टूर्नामेंट के पहले ही मैच में श्रीलंका को नामीबिया ने हरा दिया था. इसलिए भारतीय टीम को जिम्बाब्वे से सावधान रहना चाहिए.

ALSO READ:खुशखबरी! भारत और जिम्बाब्वे मैच देखने के लिए नहीं देंगे होंगे पैसे, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं FREE LIVE मैच

जिम्बाब्वे ने कप्तान धोनी को कर दिया था हैरान

भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी जिम्बाब्वे का लोहा मानते हैं. क्योंकि 18 जून 2016 को जिम्बाब्वे ने भारत को धुल चटा दी थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए ज़िम्बाब्वे ने 170 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में भारतीय टीम 6 विकेट पर 168 रन ही बना सकी थी.

उस मैच में धोनी ने 17 गेंदों पर एक चौके की बदौलत 19 रन बनाए और नाबाद लौटे, लेकिन भारत हार गया. ऐसा कम ही होता है कि धोनी नाबाद लौटें और भारत मैच हार जाए, लेकिन उस मैच में जिम्बाब्वे ने शानदार प्रदर्शन किया था. अगर भारत जिम्बाब्वे को हल्के मे लेता है तो भारत की सेमीफाइनल की उम्मीदों पर पानी भी फिर सकता है.

ALSO READ: भारत-जिम्बाब्वे मैच से पहले भारतीय फैंस के लिए आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है मुकाबला!