इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट की प्लेइंग 11 आई सामने, बड़े-बड़े दिग्गजों की हुई छुट्टी, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका
इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट की प्लेइंग 11 आई सामने, बड़े-बड़े दिग्गजों की हुई छुट्टी, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका

1 जूलाई से इंडिया और इंग्लैंड के बीच (IND vs ENG) बर्मिंघम में होने वाले पांचवें यानी आखिरी टेस्ट मैच को लेकर सभी उत्साहित हैं. सीरीज (IND vs ENG) में अभी इंडिया 2-1 से आगे है और ये मैच जीतकर इंडिया सीरीज (IND vs ENG) अपने नाम करना चाहेगी. अगर इंडिया ये सीरीज (IND vs ENG) जीत लेती है तो साल 2007 के बाद पहली बार ऐसा होगा कि इंडिया वे इंग्लैंड इंडिया टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) जीतेगी. इस मैच को लेकर क्या होगी इंडिया की प्लेइंग इलेवन, आइए जानते हैं. इस टीम की प्लेइंग इलेवन पर सभी की नज़र होगी.

ऐसी होगी ओपनिंग साझेदारी

rohit sharma

इंडिया की तरफ से इस मैच की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) करेंगे. गिल केएल राहुल की जगह खेलते हुए दिखाई देंगे. अपनी चोट के चलते केएल राहुल (KL RAHUL) टीम से बाहर हैं. इससे पहले मैचों में राहुल ने टेस्ट मैचों में खेलकर अच्छा परफॉर्म किया है.

ऐसा दिखाई देगा मिडिल ऑर्डर

इस मैच के लिए नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा (CHETESWAR PUJARA), नंबर 4 पर विराट कोहली (VIRAT KOHLI), नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER), नंबर 6 पर ऋषभ पंत (RISHAB PANT) और नंबर सात पर रविंद्र जड़ेजा (RAVINDRA JADEJA) बल्लेबाज़ी के लिए दिखाई दे सकते हैं. जड़ेजा टीम में एक स्पिनर के साथ-साथ एक बल्लेबाज़ भी हैं, वो टीम में एक ऑलराउंडर का किरादार निभाने का काम करेंगे.

ALSO READ: हनुमान जी के हैं बड़े भक्त हैं केशव महाराज, उत्तर प्रदेश के इस गांव से है खास रिश्ता

ऐसा नज़र आएगा गेंदबाज़ी क्रम

mohammad siraj

गेंदबाज़ी में सबस पहले शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) दिखाई देंगे. शार्दुल गेंदबाज़ के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाज़ी करने की भी क़ाबिलियत रखते हैं. इसके बाद जसप्रीत बुमराह (JASPREET BUMRAH), मोहम्मद शमी (MOHAMMAD SHAMI) और मोहम्मद सिराज (MOHAMMAD SIRAJ) दिखाई देंगे. सिराज टेस्ट में गेंदबाज़ी करने में माहिर हैं. इससे पहले भी उन्होंने इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में अच्छा परफॉर्म किया है.

पहले टेस्ट मैच में इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

ALSO READ: ENG vs IND: लंदन पहुंचते ही कोरोना की चपेट में आए थे विराट कोहली, कोच राहुल द्रविड़ की बढ़ी चिंता!