शिखर धवन की वापसी और कोहली के बाहर होनें के बाद ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI
शिखर धवन की वापसी और कोहली के बाहर होनें के बाद ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 12 जुलाई से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इससे पहले खेली गई टी20 सीरीज को इंडिया ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था. वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को केनिंगटन ओवल में खेला जाएगा. इस सीरीज में इंडिया नए खिलाड़ियों के साथ एक अलग ही रूप में दिखाई देगी. पहले हम आपके पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं.

ऐसी होगी ओपनिंग जोड़ी

Rohit sharma and Sikhar Dhawan

वनडे में काफी लंबे वक़्त के बाद शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) की वापसी हुई है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के साथ शिखर धवन के साथ दिखाई दे सकते हैं. वहीं, धवन को आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का कप्तान भी बनाया गया है. ऐसे में उनका ओपनिंग करना तय है.

ऐसा दिखेगा मध्यक्रम

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

मध्यक्रम में सबसे पहले विराट कोहली(VIRAT KOHLI) अपनी इंजरी के चलते नज़र नहीं आएंगे. विराट की जगह पिछले टी20 में शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) दिखाई देंगे. इसके बाद नंबर चार पर श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER), नंबर पांच पर विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत(RISHAB PANT) दिखाई देंगे. फिर टीम में नंबर 6 पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) और नंबर 7 पर रविंद्र जड़ेजा(RAVINDRA JADEJA) दिखाई देंगे.

ऐसे में देखना होगा कि क्या विराट कोहली अगले वनडे के लिए मौजूद हो पाते हैं या नहीं. विराट कोहली पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं.

ALSO READ:IND vs ENG: वनडे मैच से पहले भारत को लगा झटका, विराट कोहली चोटिल होकर पहले मैच से हुए बाहर

ऐसा होगा गेंदबाज़ी क्रम

IND vs ENG 2nd T20: दूसरे टी20 में जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी, इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा करेंगे कुर्बान

गेंदबाज़ी में आपको सबसे पहले टीम के सीनियर गेंदबाज़ मोहम्मद शमी दिखाई देंगे. इसके बाद टीम में अनुभवी गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह होंगे. स्पिनर की ज़िम्मेदारी संभालते हुए टीम में युजवेंद्र चहल दिखेंगे. इसके अलावा टीम में प्रसिद्ध कृष्णा को चुना जा सकता है. प्रसिद्ध कृष्णा ने भी टीम के लिए कई मौकों पर अच्छा किया है.

पहले वनडे के लिए इंडिया टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

ALSO READ:Ind vs Eng: ‘वह अकेले दम पर टी20 वर्ल्ड कप दिलाएगा’, चौतरफा घिरे विराट कोहली के बचाव में आये पूर्व चयनकर्ता