दूसरे टी20 का प्लेइंग XI आया सामने, इंग्लैंड के खिलाफ रोहित ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें प्लेइंग XI
दूसरे टी20 का प्लेइंग XI आया सामने, इंग्लैंड के खिलाफ रोहित ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें प्लेइंग XI

इंडिया इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज के बाद अब 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होगी. पहला मैच केनिंगटन ओवल में खेला जाएगा. यह मैच इंडियन टाइम के मुताबिक शाम 5:30 बजे शुरु होगा. इस मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) को सामने एक बड़ी समस्या आकर खड़ी हो गई है कि टीम में किस ऑलराउंडर को जगह दें और किसे बाहर किया जाए.

टीम में चार ऑलराउंडर्स हैं मौजूद

AXAR PATEL AND RAVINDRA JADEJA

भारतीय टीम में इस वक़्त चार ऑलराउंडर्स मौजूद हैं. कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है कि चार में से किसको टीम में शामिल किया जाएग और किसे टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाए. टीम में हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA), रविंद्र जड़ेजा (RAVINDRA JADEJA), अक्षर पटेल (AXAR PATEL) और शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) मौजूद हैं. अब देखना होगा कि टीम में किसे जगह मिलती और कौन बाहर बेंच पर बैठा हुआ दिखाई देता है.

हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा 

 हार्दिक पांड्या रविंद्र जडेजा
हार्दिक पांड्या रविंद्र जडेजा

सबसे पहले हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) की बात करें तो उनका टीम से बाहर कोई तुक नहीं बनाता है हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 में एक शानदार अर्धशतक लगाया था. वहीं, गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 4 ओवरों में 33 देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे. इस मैच मे हार्दिक पांड्या ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ भी रहे थे. ऐसे में हार्दिक को बाहर करने का कोई चांस हीं नहीं बनता है.

रविंद्र जड़ेजा(RAVINDRA JADEJA) भी शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. जड़ेजा ने पहले टेस्ट में अपना आतंक मचाया और फिर टी20 में भी जड़ेजा ने टीम के लिए शानदार परफॉर्म किया. जड़ेजा के टीम में रहने से एक एक्ट्रा स्पिनर टीम में शामिल हो सकता है.

ALSO READ:India Team: इंग्लैंड सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल

Shardul Thakur

शार्दुल ठाकुर(SHARDUL TAHKUR) एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. शार्दुल अपनी गेंदबाज़ी बखूबी माहिर हैं. वहीं, बल्लेबाज़ी में भी शार्दुल किसी से कम नहीं हैं. वो निचले क्रम पर आकर आक्रमक बल्लेबाज़ी करने की क़ाबिलियत रखते हैं. शार्दुल ने टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. वनडे मैचों में शार्दुल एक फिफ्टी भी लगाई है.

वहीं, अक्षर पटेल(AXAR PATEL) की बात करें तो इन पर ही टीम से बाहर होने का सबसे ज़्यादा खतरा मंडरा रहा है. अक्षर पटेल कई सीरीज़ों से टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन रहे हैं, लेकिन वो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं. अक्षर अपनी खराब फॉर्म से लगातार जूझते नज़र आ रहे हैं.

ALSO READ:IND vs ENG: ‘उसको जबसे मैंने टीम में शामिल किया और भी घातक हो गया है’, ट्रॉफी जीतने पर बोले कप्तान रोहित शर्मा