जिम्बाब्वे दौरे पर छिनी शिखर धवन की कप्तानी, टीम इंडिया को मिला नया वनडे कप्तान, ये खिलाड़ी बना उपकप्तान
जिम्बाब्वे दौरे पर छिनी शिखर धवन की कप्तानी, टीम इंडिया को मिला नया वनडे कप्तान, ये खिलाड़ी बना उपकप्तान

वेस्टइंडीज के दौरे के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के दौरे (IND vs ZIM) पर जा रही है। 18 अगस्त से भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे मुकाबले शुरू हो जाएंगे। इस दौरे पर भारत के कई सीनियर खिलाड़ी रेस्ट पर होंगे, ऐसे में शिखर धवन को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। 

केएल राहुल की वापसी

केएल राहुल
केएल राहुल

हालांकि, इस दौरे की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है और शिखर धवन से कप्तानी छीन ली गई है। केएल राहुल पूरी तरह फिट हो गए हैं और उन्हे भारत की कमान सौंप दी गई है। ऐसे में शिखर धवन अब उपकप्तान बन गए हैं। 

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया को केएल राहुल लीड करेंगे। इससे पहले केएल राहुल की फिटनेस को लेके संदेह था। ऐसे में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था।

ALSO READ: उर्वशी रौतेला के आरोप पर ऋषभ पंत ने दिया करारा जवाब, बोले- ‘मेरा पीछा छोड़ दो बहन’ ‘झूठ की भी लिमिट होती है’

कई खिलाड़ियों की हुई वापसी

दीपक चाहर
दीपक चाहर

भारत को जिम्बाब्वे दौरे पर 18 से 22 अगस्त तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे बड़े नाम नही खेल रहे हैं, ऐसे में कई युवा और टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ियों को मौका मिला है। 

ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी को टीम में जगह मिली है। माना जा रहा है इस सीरीज में राहुल त्रिपाठी का डेब्यू हो सकता है। आईपीएल 2022 में चोटिल होने से बाहर हुए दीपक चहर को भी इस सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी टीम का हिस्सा हैं। 

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी के करियर के वो 5 काला धब्बा, जिसे चाहकर भी नहीं भुला सकते वो तकलीफदेह पल