भारत ने जिम्बाब्वे को हरा कर पाकिस्तान का चूर किया गुरुर, इस मामले में भी अब भारत के सामने छोटा हो गया पाकिस्तान
भारत ने जिम्बाब्वे को हरा कर पाकिस्तान का चूर किया गुरुर, इस मामले में भी अब भारत के सामने छोटा हो गया पाकिस्तान

IND Vs ZIM: केएल राहुल की कप्तानी के दौरान भारतीय टीम जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम करने में कामयाब रही। टीम इंडिया की तरफ से जिंबाब्वे दौरे में शुभमन गिल और ईशान किशन द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया गया। तीसरे वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया 13 रनों से जीत दर्ज करने में कामयाब रही। इस मैच को जीतने के साथ ही भारत पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने में कामयाब रहा।

इस मामले में कर सका भारत बराबरी

जिंबाब्वे के खिलाफ भारत द्वारा तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया गया। इसी के साथ भारतीय टीम पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने में कामयाब रही। जिंबाब्वे के खिलाफ भारत 54 वनडे मैचों में जीत हासिल कर सका। वहीं जिंबाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा अब तक 62 मैच खेले जा सके, जिनमें वह 54 मुकाबलों में जीत हासिल करने में कामयाब रहा। जिंबाब्वे के खिलाफ भारत अब सबसे अधिक जीत हासिल करने के मामले में पाकिस्तान के साथ बराबरी पर खड़ा नजर आ रहा है।

गेंदबाजो द्वारा दिखाया गया दम

जिंबाब्वे दौरे के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज बहुत ही शानदार खेल दिखाने में कामयाब रहे। एक समय ऐसा प्रतीत हुआ, कि जिंबाब्वे टीम केवल सिकंदर रजा के दम पर ही आसानी से जीत हासिल करने में कामयाब हो जाएगी। लेकिन फिर शुभमन गिल द्वारा शार्दुल ठाकुर की गेंद पर शानदार कैच पकड़ा गया। जिसके चलते वह आउट हो गए।

डेथ ओवर्स के दौरान भारतीय गेंदबाजों द्वारा कमाल की बॉलिंग की गई। जिसमें सबसे अधिक विकेट आवेश खान द्वारा लिए गए। इसके अतिरिक्त दीपक चाहर, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के अकाउंट में दो-दो विकेट शामिल हुए।

ALSO READ: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे से लौटे केएल राहुल ने किया खुलासा, अंतिम मैच में इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी देख बढ़ गईं थीं दिल की धड़कने

गिल और ईशान ने किया कमाल

तीसरे वनडे मैच के दौरान कप्तान केएल राहुल द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया गया। पहले भारतीय टीम को सधी हुई शुरुआत शिखर धवन और केएल राहुल द्वारा दी गई, लेकिन राहुल बड़ी बड़ी पारी खेलने में नाकाम साबित हुए। वही धवन 40 रन बनाने में कामयाब रहे।

इसके बाद ईशान किशन और शुभमन गिल द्वारा मिलकर साझेदारी करते हुए ईशान किशन 50 रन बनाने में कामयाब रहे। वही शुभमन गिल 130 रनों की तूफानी पारी खेलने में कामयाब रहे। भारतीय टीम इन खिलाड़ियों के दम पर ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी।

Read Also:-ASIA CUP 2022: एशिया कप से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बाद एक और सदस्य हुआ बाहर