"मै अब थक गया हूँ" जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक हार से बचे केएल राहुल तो भर आईं आंखे, शुभमन गिल की तारीफों के बांधे पूल
"मै अब थक गया हूँ" जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक हार से बचे केएल राहुल तो भर आईं आंखे, शुभमन गिल की तारीफों के बांधे पूल

IND vs ZIM: हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिंबाब्वे के खिलाफ खेला जा रहा तीसरा वनडे मुकाबला भारतीय टीम ने 13 रनों से जीत कर सीरीज को अपने नाम किया। भारतीय टीम के जीतने के बाद टीम के कप्तान केएल राहुल द्वारा सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की गई। केएल राहुल का कहना था कि पहली बार वह बतौर कप्तान भारतीय टीम को जिताने में कामयाब रहे जिसके बाद उन्हें काफी अच्छा लग रहा है।

राहुल का कहना था कि टीम एक पॉजिटिव सोच के साथ खेलने के लिए उतरी थी और वह चाहते थे कि मैच काफी पहले ही खत्म हो जाए पर केएल राहुल ने बताया कि जिंबाब्वे के बल्लेबाजों द्वारा भी करारी बल्लेबाजी की गई। राहुल का कहना था कि जिंबाब्वे के खिलाड़ी सिकंदर रजा की बल्लेबाजी ने सभी की धड़कनें बढ़ा दी थी।

साथ ही केएल राहुल ने शुभमन गिल की तारीफ करी और कहा कि आईपीएल के बाद से ही शुभमन गिल बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिसके चलते वो काफी आकर्षक नजर आते हैं। साथ ही केएल राहुल ने बताया कि शुभमन गिल का आत्मविश्वास भी गजब का है और उनका कहना था कि इसके लिए संयम की आवश्यकता होती है, जिससे कि पता चलता है की शुभमन गिल का स्वभाव भी काफी अच्छा है।

भारतीय टीम द्वारा करी गई बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

50 ओवर फॉर्मेट में जिंबाब्वे को सबसे ज्यादा बार हराने का रिकॉर्ड पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नाम दर्ज है। 54 बार जिंबाब्वे को पाकिस्तान द्वारा 50 ओवर के फॉर्मेट में हराया गया है।

भारतीय टीम ने यह सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, अब भारतीय टीम भी जिंबाब्वे को 54 मैचों में हार का मुंह दिखा चुकी है।

पूरी सीरीज के दौरान रहा भारतीय टीम का दबदबा

पहले ही मैच में जिंबाब्वे को 10 विकेट से हराकर भारतीय टीम ने सीरीज की शुरुआत करी थी और दूसरे मैच में भी शानदार खेल दिखाते हुए भारतीय टीम ने जिंबाब्वे को 5 विकेट से मात दी।

बात करें तीसरे मैच की तो भारतीय कप्तान केएल राहुल के द्वारा टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया गया था और उसके बाद भारतीय टीम द्वारा लाजवाब प्रदर्शन करते हुए जिंबाब्वे को 290 रनों का लक्ष्य दिया गया। जवाब में जिंबाब्वे की टीम मात्र 276 रन ही बना पाई और 49.3 ओवर में ही ऑल आउट हो गई हालाकी जिंबाब्वे के खिलाड़ी सिकंदर रजा द्वारा 115 रनों की शतकीय पारी भी खेली गई थी।

Read Also:-लिमिटेड ओवर्स के लिए शुभमन गिल हैं पूरी तरह तैयार, लेकिन इस वजह से रोहित शर्मा और चेतन शर्मा नहीं देंगे जगह