TEAM INDIA ASIA CUP 2023

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो जाएगा। जहां दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7 बजे से बारबाडोस मैदान में खेला जाएगा। यह वनडे सीरीज भारतीय टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी ज्यादा है। जिसका आगाज टीम इंडिया के कप्तान जीतकर करना चाहेंगे, लेकिन इस बीच आज हम आपको उन 6 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जिन्हें वनडे से पहले टीम के कप्तान बाहर का रास्ता दिखाएंगे।

ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन

दूसरे वनडे सीरीज में ओपनिंग की जिम्मेदारी टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल के कंधों पर होगी। गिल इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। और यह दोनों ही खिलाड़ी वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। जिसको देखकर यह माना जा रहा है कि रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से ऋतुराज गायकवाड को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

इस कड़ी में दूसरा नाम विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसंग का आता है। क्योंकि उनकी जगह टीम नंबर 5 की पोजीशन के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका मिल सकता है।

ईशान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए प्रदर्शन किया है जिसको देखते हुए कप्तान रोहित उन्हें वनडे में भी प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं।

अक्षर पटेल और चहल

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल और लेग स्पिनर यूज़वेंद्र चहल को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑलराउंडर की भूमिका में हार्दिक को मौका मिल सकता है।

वहीं नंबर 7 के लिए जडेजा को टीम में मौका मिला है। जो बॉलिंग और बैटिंग से टीम को मजबूती देंगे। वहीं स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट में जडेजा और कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है।

शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक

अगर बात तेज गेंदबाजों की आती है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में कप्तान रोहित शर्मा तेज गेंदबाजों में से राज जयदेव उनादकट और मुकेश कुमार को मौका देंगे जबकि अपनी प्लेइंग इलेवन से तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और इमरान मलिक को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

मुकेश ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में विकेट निकालकर काफी अच्छा प्रदर्शन किया तो वही टेस्ट सीरीज में मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन भी काबिले तारीफ था। उन्होंने दूसरे टेस्ट में एक के बाद एक 5 विकेट निकाले

ALSO READ: ईशान किशन की वजह से केएस भरत के बाद अब इस खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी करेंगे रोहित शर्मा, कट जाएगा प्लेइंग 11 से पत्ता!

Published on July 27, 2023 11:38 am