Placeholder canvas

ईशान किशन की वजह से केएस भरत के बाद अब इस खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी करेंगे रोहित शर्मा, कट जाएगा प्लेइंग 11 से पत्ता!

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज को 1-0 से जीतकर अपने नाम कर लिया है। वहीं टीम की निगाहें अब टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने पर है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को 27 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत करनी है। यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है।

इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग की भूमिका कौन सा खिलाड़ी अदा करेगा इस पर अभी पेच फंसा हुआ है।

ईशान किशन की वजह से इस खिलाड़ी को होगा नुकसान

टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई ने सबसे पहले पंत के चोटिल होने के बाद केएस भरत पर भरोसा जताया और उन्हें लगातार दो सीरीज खेलने का भी मौका दिया भरत पूरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए और उनकी जगह बीसीसीआई ने ईशान किशन को मौका देना सही समझा और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है।

अगर ईशान किशन पहला वनडे मुकाबला खेलते हैं, तो यकीनन संजू सैमसन को बाहर बैठना पड़ेगा जो 7 महीने से लगातार टीम में अपनी वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

कुछ ऐसा है दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

बात अगर दोनों ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन की करें संजू सैमसन ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 11 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें 330 रन बनाने में कामयाब हुए हैं जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है इसके अलावा उन्होंने सात कैच लपके हैं और दो स्टंपिंग भी की है।

ईशान किशन इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने अभी तक 14 वनडे मुकाबले खेलते हुए 510 रन बनाए हैं। जिसमें दोहरा शतक शामिल है इसके अलावा उन्होंने दो स्टंपिंग और पांच कैच दिए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

ALSO READ: संन्यास ले चुके इन 4 खिलाड़ियों की रातों-रात खुली किस्मत, BCCI ने सौंपी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी