Placeholder canvas
rohit sharma pc
क्रिकेट न्यूज

IND vs WI: Rohit Sharma ने सीरीज जीतते ही कसा तंज, कहा “उसे टीम से बाहर कर दिया गया था, उसकी वापसी जरूरी थी”

भारत ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है। आखिरी वनडे में भारत ने मेहमान टीम को 96 रनों से हराकर पहली बार उनके खिलाफ क्लीन स्वीप किया है। साथ ही 5 साल बाद भारत ने वनडे इंटरनेशनल में किसी भी टीम का क्लीन स्वीप किया है।

आज के मुकाबले में भारत की जीत के हीरो रहे 80 रनों की पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर। उनके अलावा दीपक चाहर ने पहले बल्ले से 38 रन बनाए और उसके बाद दो विकेट भी अपने नाम किया। वहीं मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने पूरे 50 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 265 रन बनाए थे।

मध्य क्रम बल्लेबाज और गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय

TEAM INDIA AGAINST WI

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कप्तान Rohit Sharma अपनी टीम के एफर्ट से काफी खुश दिखे और उन्होंने इस जीत की खुशी जाहिर कर कहा,

“निश्चित रूप से उन नंबरों (कप्तानी रिकॉर्ड) को नहीं देख रहा हूं। इस सीरीज में कई बॉक्स टिक किए हैं। हम इस श्रृंखला से जो कुछ भी प्राप्त करना चाहते थे, हमें काफी कुछ मिला। जब तक हम खेल रहे हैं तब तक शोर रहेगा। लोग हमें देखते हैं, सब हमें देखते हैं। खिलाड़ियों के रूप में, व्यक्तिगत रूप से, हम जानते हैं कि हमें किस पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। बाहर का शोर ड्रेसिंग रूम को परेशान नहीं करता है।”

Rohit Sharma ने भारतीय पिचों पर तेज़ गेंदबाज़ी को लेकर बात कही। उन्होंने कहा,

“पिछले गेम में भी कहा था- भारत में कभी ऐसा कुछ नहीं देखा (प्रसिद्ध का स्पेल)। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए अच्छा है जो डेक को हिट कर सके और उस उछाल को प्राप्त कर सके। हालांकि मुझे ऐसा नहीं लगा कि यह भारतीय परिस्थितियां हैं, लेकिन वास्तव में तेज गेंदबाजों को देखकर अच्छा लगा। सिराज से भी प्रभावित थे। और फिर शार्दुल और दीपक ने हमारे लिए काम किया।”

ALSO READ:IND vs WI: टी20 सीरीज टीम घोषणा के बाद भी अचानक TEAM INDIA में हुई इन 2 खिलाड़ियों की एंट्री, एक है धोनी का शागिर्द

ROHIT SHARMA ने कुलचा पर कही ये बात

KULCHA

कुलदीप यादव और चहल को लेकर Rohit Sharma ने बताया कि दोनो खिलाड़ी टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा,

“कुलदीप और चहल दोनों ही हमारे लिए अहम खिलाड़ी हैं। खासकर कुलदीप। चहल योजनाओं में बहुत थे और कुलदीप रडार से बाहर हो गए। उसे धीरे-धीरे वापस लाना महत्वपूर्ण था। उन्हें वह आत्मविश्वास देना महत्वपूर्ण है। हम उम्मीद से जल्दी चीजों की उम्मीद करना शुरू कर देते हैं, उन्हें कुछ गद्दी देने के लिए महत्वपूर्ण है। हमें पूरा यकीन है कि हम उन्हें जल्द ही साथ देखेंगे। वह हमारे लिए सबसे बड़ा टेकअवे था – मध्य क्रम की बल्लेबाजी। मध्यक्रम के लिए आज का दिन फिर शानदार रहा। हम 40/3 थे। मेरे लिए यह सबसे बड़ा टेकअवे है।”

ALSO READ:IND vs WI: भारत से मिली हार नहीं पचा पा रहे वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन, कैमरे के सामने ही इन्हें लगाया फटकार