SURYAKUMAR YADAV

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 29 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का जबरदस्त मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। पिछले 5 मैचों में जीत के साथ भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। इस मैच के लिए कप्तान भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव का कटेगा प्लेइंग 11 से पत्ता!

बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच से पहले बड़ी जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस मैच की प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव हो सकता है। इसमें सूर्यकुमार यादव को ड्रॉप किया जा सकता है। उनकी जगह एक अन्य खिलाड़ी को मौका मिल सकता है।

दरअसल, सूर्या को पिछले मैच में हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया था। हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे।

हैरानी की बात ये है कि सूर्या न्यूजीलैंड के खिलाफ मिले इस मौके को भुनाने में नाकाम साबित हुए। उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर की बात है वह विकेट पर भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके।

ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को भारत बनाम इंग्लैंड मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाएंगे। कीवियों के खिलाफ खेले गए मैच में सूर्या ने सिर्फ 2 रन बनाए और आउट होकर पवेलियन लौट गए।

ये खिलाड़ी लेगा सूर्या की जगह

मालूम हो कि भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 30वां मैच लखनऊ में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन को मौका देंगे। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में है और विरोधियों के लिए काल बना हुआ है। ईशान ने अपने अब तक के करियर में 27 वनडे मैच खेले हैं।

इनमें उन्होंने 42.40 के औसत से 933 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका हाईएस्ट स्कोर 210 रनों का रहा है। वहीं, हाल ही में ईशान किशन को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था। इस दौरान युवा बल्लेबाज ने 47 रनों की शानदार पारी खेली थी।

ALSO READ: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 घोषित, हार्दिक पांड्या की हुई वापसी, ये खिलाड़ी होगा बाहर