Placeholder canvas

2023 WORLD CUP में कौन सा गेंदबाज लेगा सबसे ज्यादा विकेट? वीरेंद्र सहवाग और मुरलीधरन ने बताया नाम

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद यानी कि आईसीसी (ICC) ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) को लेकर के पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। भारत (Team India) कई सालों बाद मेगा इवेंट की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आईसीसी ने बता दिया है कि 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज होगा। वहीं 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) में सबसे ज्यादा विकेट कौन सा गेंदबाज लेगा इस को लेकर किया पूर्व वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) और मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

वीरेंद्र सहवाग ने सुझाए दो गेंदबाजों के नाम

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आगामी वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) में टॉप विकेट के लिए 2 गेंदबाजों के नामों का खुलासा किया है। सहवाग के मुताबिक भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे। वहीं दूसरी तरफ मुथैया मुरलीधरन ने तीन गेंदबाजों के नाम सुझाए हैं।

मुथैया मुरलीधरन ने लिए तीन खिलाड़ियों के नाम

वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी इस साल भारत के हाथ में है। जिसे देखते हुए श्रीलंका के पूर्व स्टार क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन ने बड़ी भविष्यवाणी की है और उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जो इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेंगे। उन्होंने सबसे पहला नाम आदिल रशिद का बताया है, उसके बाद उन्होंने अफगानी राशिद खान का नाम लिया है। सबसे आखिर में मुरलीधरन ने भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का नाम लिया है।

15 अक्टूबर से शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (2023 WORLD CUP) में भारत बना पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला सबसे ज्यादा रोमांचक होने वाला है। यहां तक कि इन दोनों देशों के बीच मुकाबले को महायुद्ध भी कहा जाता है।

भारत और पाकिस्तान के इस मुकाबले को देखने के लिए दोनों देशों की ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के फैंस काफी ज्यादा उत्साहित रहते हैं।

ALSO READ: IND vs PAK: ODI क्रिकेट में भारत से बहुत आगे है पाकिस्तान, वनडे में पाक के सामने कहीं नहीं टिकती है टीम इंडिया, देखें आंकड़े